Begin typing your search above and press return to search.

Surat Airport: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सूरत हवाईअड्डा को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा बनाने की मंजूरी दी

Surat Airport: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सूरत हवाईअड्डा को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा बनाने की मंजूरी दी
X
By Kapil markam

Surat Airport News: New Delhi: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को सूरत हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

सूरत हवाई अड्डा न केवल अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए प्रवेश द्वार बनेगा, बल्कि संपन्न हीरे और कपड़ा उद्योगों के लिए निर्बाध निर्यात-आयात संचालन की सुविधा भी प्रदान करेगा।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह रणनीतिक कदम अभूतपूर्व आर्थिक क्षमता को उजागर करने, सूरत को अंतर्राष्ट्रीय विमानन परिदृश्य में एक प्रमुख गंतव्य बनाने और क्षेत्र में समृद्धि के एक नए युग को बढ़ावा देने का वादा करता है।

आर्थिक विकास को बढ़ाने, विदेशी निवेश को आकर्षित करने और राजनयिक संबंधों को मजबूत करने के लिए सूरत हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा देना सर्वोपरि है। बयान में कहा गया है कि यात्री यातायात और कार्गो संचालन में वृद्धि के साथ, हवाई अड्डे का अंतर्राष्ट्रीय पदनाम क्षेत्रीय विकास के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोत्साहन प्रदान करेगा।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story