Begin typing your search above and press return to search.

व्हाट्सप्प पर आया तगड़ा फीचर, देखें क्या कुछ होगा खास... जानिए

व्हाट्सप्प पर आया तगड़ा फीचर,  देखें क्या कुछ होगा खास... जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 20 फरवरी 2022 I इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp 2022 में कई बेहतरीन नए फीचर्स को लेकर आ रही है। बीते साल वॉट्सऐप ने अपने डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग, डिस्पियरिंग फोटो और वीडियो समेत कई शानदार फीचर्स पेश किए थे, जिससे यूजर्स को मदद मिली। इस दौरान यूजर्स को वर्क फ्रॉम होम, घर से पढ़ाई और बाहर न जाकर घर पर काम करने में काफी मदद मिली थी। वॉट्सऐप अब इस साल 2022 में अपने यूजर्स के लिए और नए फीचर पेश करके उनके आकर्षण को बरकरार रख रही है। आइए 2022 में आने वाले कुछ टॉप वॉट्सऐप फीचर्स के बारे में जानते हैं, जिसमें वॉट्सऐप प्रोफाइल फोटो, वॉट्सऐप लास्ट सीन, वॉट्सऐप लॉगआउट से लेकर वॉट्सऐप एडिट रिस्प्टेशन शामिल है।

WhatsApp एक बहुत अच्छा फीचर रोल आउट करने वाला है, जिसमें यूजर्स को चैट और ग्रुप से नए मैसेज प्राप्त होने पर iOS सिस्टम नोटिफिकेशन में प्रोफाइल फोटो शो होगी। हालांकि यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए सिर्फ iOS 15 पर जारी हुआ है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे अन्य यूजर्स के लिए भी इसे रोल आउट किया जाएगा। फिलहाल वॉट्सऐप यूजर्स अपने सभी कॉन्टैक्ट्स से लास्ट सीन को छिपा सकते हैं। मगर किसी खास से ऐसा नहीं कर सकते हैं। मगर आप ऐप यूजर्स को किसी खास व्यक्ति या व्यक्तियों से लास्ट सीन छुपाने का फीचर लाने का प्लान बना रही है, जिससे यूजर्स लास्ट सीन को किसी खास से छिपा सकते हैं और अन्य कॉन्टैक्ट्स को दिखाई देगा। वॉट्सऐप उस इंटरफेस को डिजाइन करने का प्लान बना रही है जो यह बताता है कि आप किसे मीडिया भेज रहे हैं और साथ ही यूजर्स को अपने मीडिया को शेयर करने से पहले नए रिसीवर को चयन करने की अनुमति मिलती है। व्हाट्सप्प चैट पर फोटो, वीडियो, GIF भेजते हुए यूजर्स को मीडिया को अपने स्टेटस अपडेट में अपलोड करने की मंजूरी देते हुए नए फीचर का भी अनुमान लगाया गया है।

वॉट्सऐप ने यूजर्स को Facebook और Instagram जैसी अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स जैसे इमोजी के साथ वॉट्सऐप मैसेज पर रिएक्ट करने का फीचर चालू किया है। मेसेज रिएक्शन का यह फीचर यूजर्स को शुरू में 6 इमोजी उपयोग करके मैसेज पर रिएक्ट करने देता है। सोशल मीडिया मेसेंजर व्हाट्सप्प ग्रुप को और भी बड़ा बनाया जा सकता है, जिससे यूजर्स को डिस्कॉर्ड जैसे एक कम्युनिटी के तहत 10 चैट ग्रुप तक क्लब करने की मंजूरी मिल सकती है। मगर यह फीचर सिर्फ उन एडमिन के लिए उपलब्ध होगा, जिसके जरिए कम्युनिटी के सभी ग्रुप को मैसेज भेजे जा सकते हैं। मल्टी डिवाइस फीचर के साथ वॉट्सऐप लॉगआउट फीचर की इस साल शुरुआत होने वाली है। यह यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी अन्य सोशल नेटवर्किंग ऐप के समान अपने डिवाइस से वॉट्सऐप अकाउंट से लॉग आउट करने की अनुमति देता है।

Next Story