Begin typing your search above and press return to search.

श्री मेडिशाइन हॉस्पिटल में अत्याधुनिक नई केथलेब की सुविधा उपलब्ध

श्री मेडिशाइन हॉस्पिटल में अत्याधुनिक नई केथलेब की सुविधा उपलब्ध
X
By NPG News

रायपुर 25 जनवरी 2022। श्री मेडिशाइन हॉस्पिटल रायपुर, अपनी अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं और विशेषज्ञ डॉक्टर्स की उपलब्धियों के कारण प्रतिष्ठा प्राप्त हैं जहां पूरे छत्तीसगढ़ राज्य के साथ ही आसपास के अन्य राज्यों से भी मरीज चिकित्सा के लिए आते है। श्री मेडिसाइन हॉस्पिटल में अब हृदय रोगियों की विशेष चिकित्सा व सर्जरी हेतु अत्याधुनिक केथ लेब की स्थापना की गई है। हॉस्पिटल में डॉ. जाेगेश विशनदासानी की कार्डियक कंसल्टेंट के रूप में सेवाएं उपलब्ध है जिन्हें 5000 से ज्यादा एंजीयोग्राफी, एंजियोप्लास्टी का अनुभव एवं राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल सवाई मान सिंह से प्रशिक्षित है।

डॉ. जाेगेश ने बतलाया कि नये केथ लेब में हृदय रोगों से जुड़ी सभी समस्याओं का इलाज प्रभावी ढंग से किया जाता है, जिसमें बैलून मिट्रल वाल्वोटॉमी, हार्ट के छेदो का डिवाईस क्लोजर, ट्रांस क्लेटेनियस ऑर्टिक वाल्व इम्प्लांटेशन कैल्सिफाइड कारोनरी आर्टरीस में रोटा एब्लेशन तथा कटिंग बैलून से खोलने की सुविधा, सरल के साथ जटिल एंजियोप्लास्टी की जाती है, रीनल एंजियोप्लास्टी, पेरीफेरल एंजियोप्लास्टी इको कार्डियोंग्राफी, एंजीयोग्राफी, एंजियोप्लास्टी, पेरीफेरल एंजीयोग्राफी, पेसमेकर का आरोपण, आईसीडी व डिवाइस क्लोजर जैसे आधुनिक विधियों का प्रयोग किया जाता है। आज कोविड-19 के दौर में युवा लोगों में भी हार्ट अटैक होने के कारण सावधानी व अाधुनिक इलाज जरूरी है।

एंजियोग्राफी की विधि में हृदय में ब्लॉकेज की जांच के लिए हाथ या पैर से पतली निडल का प्रयोग कर हार्ट की जांच द्वारा ब्लॉकेज का पता कर मरीज को एंजियोप्लास्टी या बायपास सर्जरी की सलाह आवश्यकतानुसार दी जाती है। एंजियोग्राफी सिटी कोरोनरी से अच्छी विधी मानी जाती है क्योंकि इसमें ब्लॉकेज की सटीक और स्पष्ट जानकारी मिलती है। श्री मेडिशाइन हॉस्पिटल अपनी उच्च चिकित्सा टेक्नॉलाॅजी व विशेषज्ञ डॉक्टर्स की विश्वसनीयता के लिए प्रतिष्ठा प्राप्त है।

Next Story