Begin typing your search above and press return to search.

Startup Ecosystem: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया स्टार्टअप सेक्टर देश की रीढ़ है

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने स्टार्टअप्स को नए भारत की रीढ़ बताया है। उन्होंने मंगलवार को उद्यमियों से अपील की कि वे अवसरों का लाभ उठाने से चूकें नहीं, क्योंकि भारत 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा। गोयल ने कहा, 'भारत एक ग्लोबल लीडर के तौर पर उभरा है।

Startup Ecosystem: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया स्टार्टअप सेक्टर देश की रीढ़ है
X
By Kapil markam

Startup Ecosystem: New Delhi: वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने स्टार्टअप्स को नए भारत की रीढ़ बताया है। उन्होंने मंगलवार को उद्यमियों से अपील की कि वे अवसरों का लाभ उठाने से चूकें नहीं, क्योंकि भारत 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा। गोयल ने कहा, 'भारत एक ग्लोबल लीडर के तौर पर उभरा है।

केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि भारत और स्टार्टअप सेक्टर का एक साथ आना इस 'अमृत काल' में देश की अर्थव्यवस्था को 2047 तक 'विकसित भारत' बनने के लिए प्रेरित करेगा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के 'स्टार्टअप महाकुंभ' कार्यक्रम में उद्यमिता और इनोवेशन की प्रवृत्ति वाले युवाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय स्टार्टअप खेल के नियम बदल रहे हैं और इसलिए स्टार्टअप सेक्टर देश की रीढ़ है।

पीयूष गोयल ने 'भारत स्टार्टअप इकोसिस्टम रजिस्ट्री' और 'स्टार्टअप महाकुंभ' की वेबसाइट और लोगो भी लॉन्च किया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने स्टार्टअप इकोसिस्टम के लीडर्स की सभा में कहा, "इस कार्यक्रम में युवाओं की कुछ कर सकने की भावना प्रतिबिंबित होगी और उन्हें भारत की कहानी को बाकी दुनिया तक ले जाने में मदद मिलेगी। स्टार्टअप सेक्टर ने मोबिलिटी, खाना, कपड़ा आदि जैसे विभिन्न सेक्टरों में विचारों के साथ इनोवेट करने की अपनी क्षमता साबित की है।" केंद्रीय मंत्री ने डीपीआईआईटी से वित्तीय और लॉजिस्टिक समर्थन के माध्यम से देश के विभिन्न जिलों में मौजूद स्टार्टअप को बढ़ावा देने के प्रयास जारी रखने का आग्रह किया।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story