Begin typing your search above and press return to search.

Share Market News: आरबीआई की नीति घोषणा से पहले बाजार सतर्क

Share Market News: आरबीआई की नीति घोषणा से पहले बाजार सतर्क
X
By Kapil markam

Share Market News: New Delhi: सपाट शुरुआत के बाद निफ्टी ने वीकली एक्सपायरी पर उतार-चढ़ाव भरा कारोबार किया और सत्र 20,901.15 पर बंद हुआ।

दूसरी ओर बैंक निफ्टी ने 46,500 के करीब समर्थन हासिल किया और शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2023-24 की आरबीआई की पांचवीं मौद्रिक नीति से पहले हरे रंग में 46,841.40 पर बंद होने में कामयाब रहा। च्वाइस ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट देवेन मेहता ने ये बात कही है।

उधर सेंसेक्स 0.19 फीसदी की गिरावट के साथ 69,521.69 पर बंद हुआ और निफ्टी 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ 20,901.15 पर बंद हुआ। बैंक निफ्टी 0.01 फीसदी की तेजी के साथ सपाट 46,841.40 पर बंद हुआ।

उन्होंने कहा कि सेक्टरों में निफ्टी ऑटो, निफ्टी पीएसयू बैंक और निफ्टी फार्मा हरे निशान पर बंद हुए, जबकि निफ्टी आईटी, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी मेटल नीचे बंद हुए।

निफ्टी शेयरों में, पावरग्रिड, अडानी पोर्ट्स और सिप्ला शीर्ष पर रहे जबकि भारती एयरटेल, एचयूएल और ओएनजीसी पिछड़ गए।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि बाजार फिलहाल सतर्क है, निवेशक मौद्रिक नीति की घोषणा से पहले वेट एंड वॉच की रणनीति अपना रहे हैं।

अनुमान से बेहतर दूसरी तिमाही जीडीपी वृद्धि, वैश्विक तेल की कीमतों में नरमी और वैश्विक बांड यील्ड में गिरावट एमपीसी के लिए उम्मीद की किरण होगी।

हालांकि, घरेलू नवंबर मुद्रास्फीति में वृद्धि, रबी की खेती में गिरावट और खाद्यान्न की कीमतों में वृद्धि की उम्मीद आरबीआई को अल्पावधि में सतर्क रुख अपनाने के लिए प्रभावित करेगी।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story