Begin typing your search above and press return to search.

Reliance Industries Limited: मुकेश अंबानी ने आगामी वर्षों में बंगाल में निवेश के लिए किया बड़ा ऐलान

Reliance Industries Limited: मुकेश अंबानी ने आगामी वर्षों में बंगाल में निवेश के लिए किया बड़ा ऐलान
X
By Kapil markam

Reliance Industries Limited: Kolkata: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में अगले तीन वर्षों में 20,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की। बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के सातवें संस्करण के उद्घाटन सत्र में अंबानी ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और गैर-पारंपरिक ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के सुदूर इलाकों तक जियो टेलीकॉम का नेटवर्क बढ़ाने पर फोकस होगा। अंबानी ने कहा, “हम पहले ही पश्चिम बंगाल में 45,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं। अगले तीन वर्षों में राज्य में 20,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश होगा।“

उन्होंने यह भी कहा कि रिलायंस मार्केट पश्चिम बंगाल के हस्तशिल्प उत्पादों के प्रदर्शन और विपणन में मदद करेगा, इसके अलावा इन हस्तशिल्प उत्पादों के विपणन के लिए राज्य में एक नया प्रशिक्षण केंद्र भी खोलेगा। अंबानी ने यह भी कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान पश्चिम बंगाल में हासिल की गई सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि यह साबित करती है कि राज्य नए निवेश के लिए कितना उपयुक्त है।

अंबानी ने कहा, “ममता बनर्जी के गतिशील नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में एक आदर्श निवेश माहौल है। हमारे लिए भी राज्य एक आदर्श निवेश गंतव्य है।”

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story