Begin typing your search above and press return to search.

पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में “ हिन्दी - दिवस " समारोह...

पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में “ हिन्दी - दिवस  समारोह...
X
By Gopal Rao

रायपुर। हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय, रायपुर में स्लोगन बनाओ एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन प्रातः 10:00 बजे से सहोदरा ऑडिटोरियम में किया गया। सर्वप्रथम स्लोगन बनाओ प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने मोहक रंगो में हिन्दी के महत्व एवं प्रासंगिता पर प्रकाश डालते हुए आकर्षक स्लोगन बनाकर अपनी कला का शानदार प्रदर्शन किया।


भाषण प्रतियोगिता का आरंभ ईश वंदना से हुआ। प्राचार्य डॉ. ममता शर्मा ने हिन्दी भाषा की महत्ता बताते हुए कहा कि वर्तमान समय में हिन्दी भाषा को सहेजना एक जटिल कार्य है। डिजिटल युग में जब सारे काम अंग्रेजी भाषा में होने लगे है तब इस पुरातन एवं पारंपरिक भाषा को सहेजना अति आवश्यक है। हिन्दी भाषा हमारी अभिव्यक्ति की भाषा है इसलिए इसकी रक्षा करने का कर्तव्य भी हमारा है। इस प्रतियोगिता में विधार्थियों ने एक-एक कर अपने विचार प्रस्तुत किये। निर्णायक मंडली ने दोनों प्रतियोगिताओं के विजेताओं को शुभकामनायें दी। प्रतियोगिता के विजेता इस प्रकार रहें-


1) स्लोगन बनाओ प्रतियोगिता कृश तलरेजा (बी. कॉम. - प्रथम )

2 ) भाषण प्रतियोगिता-

अशोक तांडी (बी. कॉम. - प्रथम )


चेयरमेन सुशील शूक्ला जी ने सभी विजेताओं को स्मृति चिह्न एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। महाविद्यालय के हिन्दी विभाग, समस्त प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों के सहयोग से कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story