Begin typing your search above and press return to search.

Planet Change Zodiac Sign: 24 सितंबर से शुक्र ग्रह कर रहा राशि परिवर्तन, जानिए किन लोगों की खुलेगी किस्मत

Planet Change Zodiac Sign: 24 सितंबर से शुक्र ग्रह कर रहा राशि परिवर्तन, जानिए किन लोगों की खुलेगी किस्मत
X

परिवर्तन राशि

By NPG News

NPG DESK I 24 सितंबर को शुक्र ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। वैसे तो हर महीने कोई न कोई ग्रह अपनी राशि बदलता है। इस माह कन्या राशि में शुक्र ग्रह आएगे। शुक्र भोग, विलासिता, वैवाहिक सुख और ऐश्वर्य का कारक है। शुक्र ग्रह की उच्च राशि मीन और नीच राशि कन्या है, वहीं वृषभ और तुला राशि वालों पर शुक्र ग्रह की कृपा रहती है। इस कारण शुक्र के कन्या राशि में गोचर से कुछ राशि के लोगों को फायदा मिलेगा तो कुछ के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। जानते हैं शुक्र राशि परिवर्तन से किन लोगों की खुलेगी किस्मत!

वृष राशि में गोचर : वृषभ राशि वालों पर शुक्र ग्रह का आधिपत्य होता है। ऐसे में ज्योतिष के जानकारों के अनुसार शुक्र ग्रह शुक्र के कन्या राशि में गोचर से वृषभ राशि के लोगों को पारिवारिक समस्याओं से राहत मिलेगी। संबंधों में मधुरता आएगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। अटका हुआ धन वापस मिल सकता है।

मिथुन राशि में गोचर : बुध ग्रह जिसे मिथुन राशि का स्वामी माना जाता है और शुक्र ग्रह, दोनों मित्र हैं। इस कारण इस शुक्र ग्रह गोचर का सकारात्मक असर मिथुन राशि के जातकों पर भी होगा। आपको व्यवसाय में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। जिससे धन लाभ होगा। इस ग्रह गोचर की अवधि में इन लोगों को संपत्ति से जुड़े लाभ होने के योग बन रहे हैं। परिवार और दांपत्य जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

सिंह राशि में गोचर : शुक्र का यह गोचर आपके लिए काफी अनुकूल प्रभाव देने वाला माना जाता है। इस दौरान विभिन्‍न स्रोतों से आय की प्राप्ति होगी और आप व्‍यापार में लाभ अर्जित करने में सफल होंगे। परिवार में आपके हंसी-खुशी का माहौल रहेगा और आप तनाव से मुक्‍त रहेंगे और आपकी सेहत भी अच्‍छी रहेगी। प्रेमी लोगों की लाइफ में भी खुशी के पल आएंगे।

कन्या राशि में गोचर : शुक्र ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं तो ज्योतिष अनुसार इस राशि के जातकों को भी शुभ फल प्राप्त होने की संभावना है। आपका धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। निवेश के लिए शुभ समय है जिससे आर्थिक लाभ होगा। कारोबार में वृद्धि और मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि में गोचर : वृश्चिक राशि वालों के लिए यह गोचर उनके एकादश भाव में होगा । धन की प्राप्ति करेंगे और आपके सभी प्रयास सफल होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी और सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों के मामले में भी आपको सफलता प्राप्‍त होगी और आपके परिवार में खुशियों का आगमन होगा। करियर और व्‍यापार में सफलता प्राप्‍त होगी। शुक्रदेव के कृपा से समाज में आपकी पहचान बढ़ेगी और लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे।

मकर राशि में गोचर : शुक्र के गोचर से मकर राशि के लोगों को जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्‍त होगी और आपकी आय में भी इजाफा होगा। आपसे जुड़े सभी लोगों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। इस वक्‍त आपको धन कमाने के कई अच्‍छे अवसर प्राप्‍त होंगे। जातकों के लिए फायदेमंद होने वाला है जो बदलाव करने के इच्‍छुक हैं। वहीं सरकारी नौकरी करने वालों को भी इस वक्‍त मनपसंद जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है। हर कोई आपके काम से प्रभावित होगा।

Next Story