Begin typing your search above and press return to search.

NTPC News: रवींद्र कुमार ने एनटीपीसी के निदेशक के रूप में संभाला कार्यभार...

NTPC News: एनटीपीसी लिमिटेड में निदेशक (संचालन) के रूप में शामिल होने से पहले, वह एनटीपीसी लिमिटेड के निदेशक (संचालन) के ओएसडी (विशेष कर्तव्य पर अधिकारी) थे।

NTPC News: रवींद्र कुमार ने एनटीपीसी के निदेशक के रूप में संभाला कार्यभार...
X
By Gopal Rao

NTPC News: नई दिल्ली। रवींद्र कुमार (डीआईएन: 10523088) ने 26 फरवरी 2024 को एनटीपीसी के निदेशक (संचालन) के रूप में कार्यभार संभाला है। रवीन्द्र कुमार ने बी.एससी. पूरा किया। (इंजीनियरिंग) 1988 में बीआईटी सिंदरी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में। एनटीपीसी लिमिटेड में निदेशक (संचालन) के रूप में शामिल होने से पहले, वह एनटीपीसी लिमिटेड के निदेशक (संचालन) के ओएसडी (विशेष कर्तव्य पर अधिकारी) थे।

रवींद्र कुमार 1989 में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी अधिकारी के रूप में एनटीपीसी लिमिटेड में शामिल हुए और उनके पास कमीशनिंग, ओ एंड एम, इंजीनियरिंग और प्रोजेक्ट प्रबंधन में 34 वर्षों से अधिक का विविध और बहुमुखी अनुभव है। रवींद्र कुमार ने एनटीपीसी कहलगांव परियोजना में ओ एंड एम कार्य में विभिन्न पदों पर काम किया है। उन्हें इंजीनियरिंग विभाग में कॉर्पोरेट सेंटर में काम करने और निदेशक (तकनीकी) के तकनीकी सहायक के रूप में काम करने का अनुभव है।

वह बांग्लादेश इंडिया फ्रेंडशिप पावर कंपनी लिमिटेड (बीआईएफपीसीएल), बांग्लादेश की पहली मैत्री सुपरक्रिटिकल पावर परियोजना के विकास में सक्रिय रूप से शामिल थे। मुख्य तकनीकी अधिकारी (सीटीओ) के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने बीआईएफपीसीएल की 660 मेगावाट की पहली इकाई की सभी इंजीनियरिंग, निर्माण, कमीशनिंग और ओ एंड एम गतिविधियों का नेतृत्व किया। पतरातू विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में, उन्होंने विभिन्न निर्माण और निर्माण गतिविधियों में तेजी लाई। वह कॉर्पोरेट और साइट अनुभव, जन-केंद्रित दृष्टिकोण, ज्ञान और संपूर्ण बिजली क्षेत्र के अनुभव के साथ एक पेशेवर हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story