Begin typing your search above and press return to search.

NMDC ने मेडिकल ट्रेनिंग के लिए भुवनेश्वर भेजा बस्तर के युवाओं का दूसरा दल, प्रशिक्षण के बाद मिलेगी नौकरी, दूसरे चरण मे 29 आदिवासी छात्र-छात्राएं सेन्चुरियन युनिवर्सिटी रवाना

NMDC ने मेडिकल ट्रेनिंग के लिए भुवनेश्वर भेजा बस्तर के युवाओं का दूसरा दल, प्रशिक्षण के बाद मिलेगी नौकरी, दूसरे चरण मे 29 आदिवासी छात्र-छात्राएं सेन्चुरियन युनिवर्सिटी रवाना
X
By NPG News

बचेली, 11 नवंबर 2021। एनएमडीसी ने बस्तर के 29 युवक-युवतियों को रोजगार-परक शिक्षा उपलब्ध कराकर उन्हें स्वाबलंबी बनाने के उदेश्य से मेडिकल लैब-तकनीशियन, रेडियोग्राफी-तकनीशियन, आपातकालीन चिकित्सा देखभाल जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के लिए सेन्चुरियन युनिवर्सिटी आंफ टेक्नोलांजी एंड मैनेजमेंट (सीयूटीएम), भुवनेश्वर भेजा है। एनएमडीसी ने पिछले दिनों बस्तर के युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हें स्वास्थ के क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने की दृष्टि से सीयूटीएम, उड़ीसा के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। इसके तहत एनएमडीसी द्वारा चयनित युवाओं को सीयूटीएम द्वारा विभिन्न रोजगार-परक पाठ्यक्रमों में प्रवेश देकर उन्हें न केवल प्रशिक्षित किया जाएगा बल्कि प्रशिक्षण उपरान्त सत्तर फीसदी युवाओं को कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से रोजगार भी उपलब्ध कराया जाएगा।

सीयूटीएम के साथ हुए समझौते के तहत बस्तर संभाग के चयनित युवक-युवतियों को सीयूटीएम भुवनेश्वर में निशुल्क प्रशिक्षण के अतिरिक्त चयनित विद्यार्थियों को निशुल्क पुस्तकें, छात्रावास सुविधा व प्रैक्टिकल सुविधा सहित पांच सौ रूपए प्रति माह की दर से स्टाइपेंड भी दिया जाएगा।

इसी क्रम में बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले से चयनित सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े 29 आदिवासी छात्र-छात्राओं के दूसरे दल को प्रशिक्षण के लिए सीयूटीएम, भुवनेश्वर रवाना किया गया। चयनित विद्यार्थी एनएमडीसी के किरंदुल और बचेली प्रोजेक्ट क्षेत्र के आसपास के गांव के है। इससे पहले पहले दल के रूप में 32 छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण के लिए भुवनेश्वर भेजा है।

गुरूवार को एनएमडीसी के किरंदुल परियोजना के अधिशासी निदेशक आर.गोविन्दराजन और बचेली प्रोजेक्ट के मुख्य महाप्रबंधक श्री पी.के.मजुमदार ने सभी चयनित विद्यार्थियों को ले जा रहे बस को हरी झंडी दिखाकर भुवनेश्वर के लिए रवाना किया। इस अवसरपर श्री धमेन्द्र आचार्य, श्री संजय वासु, श्री के.पी.दास, श्री जी.वेलवसंथन, जितेन्द्र कुमार, बी.आ.मरकाम, राजेन्द्र यादव, मो.असदुल्लाहसमेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Next Story