Begin typing your search above and press return to search.

लौह अयस्क और इस्पात क्षेत्र में हो रहे परिवर्तन का सामना करने के लिए एनएमडीसी तैयार: सीएमडी सुमित देब, सीएमडी ने बचेली परियोजना क्षेत्र का दौरा, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की की समीक्षा

लौह अयस्क और इस्पात क्षेत्र में हो रहे परिवर्तन का सामना करने के लिए एनएमडीसी तैयार: सीएमडी सुमित देब, सीएमडी ने बचेली परियोजना क्षेत्र का दौरा, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की की समीक्षा
X
By NPG News

बचेली, 5 फरवरी 2022. देश के सबसे बड़े लौह उत्पादक भारत सरकार की नवरत्न कंपनी (एनएमडीसी) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सुमित देब ने एनएमडीसी की बेचली स्थित लौह अयस्क खदान और ओसीएसएल प्लांट का दौरा किया। श्री देब ने बचेली स्थित खदान संख्या पांच, दस और ग्यारह का निरीक्षण कर कर भविष्य की जरूरतों के अनुसार खनन परियोजनाओं के आधुनिकीकरण और विस्तार कार्यों का अवलोकन किया। अपने प्रवास के दौरान सुमित देब ने बचेली स्थित विश्राम भवन में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर बचेली कांप्लेक्स से लौह अयस्क उत्पादन की मौजूदा स्थिति और आने वाले दिनों के लिए निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।

इस अवसर पर श्री सुमित देव ने कहा कि एनएमडीसी लौह अयस्क और इस्पात क्षेत्र में हो रहे परिवर्तन का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। श्री देव ने कहा कि एनएमडीसी भविष्य की जरूरतों के अनुसार न केवल अत्याधुनिक तकनीक और सुचना प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल समेत खनन के क्षेत्र में हो रहे नवाचारो को अपनाया है बल्कि अपने मानव संसाधनों को भी भविष्य की जरूरतों के अनुसार तैयार करने में अग्रणी है।

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान सुमित देब ने खनन क्षेत्र के आसपास किए जा रहे सीएसआर के कार्यों की भी समीक्षा की। श्री देब ने कहा कि खनन स्थलों के आसपास के लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए एनएमडीसी लगातार काम कर रहा है और खनन स्थल के आसपास के लोगों के साथ सामाजिक जुड़ाव एनएमडीसी की पूंजी है। श्री देब ने कहा कि पूर्व की तरह आने वाले दिनों में भी एनएमडीसी स्थानीय लोगों को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही स्थानीय लोगों के स्वावलंबन के लिए भी जरूरी काम करता रहेगा।

सीएमडी श्री सुमित देब के प्रवास के दौरान एनएमडीसी से जुड़े विभिन्न कर्मचारी- अधिकारी संगठनों ने भी उनसे मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा की। इससे पहले बचेली पहुंचने पर एनएमडीसी के परियोजना प्रबंधक पी.के.मजुमदार समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने गर्मजोशी के साथ श्री देब का स्वागत किया। श्री देब अपने प्रवास के दौरान एनएमडीसी के बचेली कांप्लेक्स में निर्मित नवीन प्रशिक्षण, सुरक्षा व पर्यावरण बिल्डिंग का भी उद्घाटन और पौधारोपण भी करेंगे।

Next Story