Begin typing your search above and press return to search.

Twitter की आय बढ़ाने में नए सीईओ पराग अग्रवाल का अहम रोल, विज्ञापन प्रणाली को गजब का ग्रोथ दिया, 10 साल में इंजीनियर से CEO की कुर्सी तक पहुंच गए, पढ़िये उनकी खुद की संपति कितनी है...

2011 में बतौर इंजीनियर ट्वीटर ज्वाईन करने वाले पराग ने कंपनी में इतना लग के काम किया कि मात्र 10 साल में इसके सीईओ बन गए।

Twitter की आय बढ़ाने में नए सीईओ पराग अग्रवाल का अहम रोल, विज्ञापन प्रणाली को गजब का ग्रोथ दिया, 10 साल में इंजीनियर से CEO की कुर्सी तक पहुंच गए, पढ़िये उनकी खुद की संपति कितनी है...
X
By NPG News

नई दिल्ली, 30 नवंबर 2021। ट्वीटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल ऐसे ही शीर्ष पर नहीं पहुंच गए...ट्वीटर को उंचाई पर पहुंचाने में पराग ने अहम किरदार निभाया। ट्वीटर के विज्ञापन सिस्टम को पराग ने इस कदर इम्पू्रव किया कि ट्वीटर की आमदनी का ग्राफ में आश्चर्यजनक ग्रोथ आया। 2011 में बतौर इंजीनियर ट्वीटर ज्वाईन करने वाले पराग ने कंपनी में इतना लग के काम किया कि मात्र 10 साल में इसके सीईओ बन गए।

आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग में स्नातक पराग अग्रवाल 2011 में बतौर विज्ञापन इंजीनियर ट्विटर से जुड़े थे। इसके छह साल बाद अक्तूबर, 2017 में वह माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के मुख्य तकनीकी अधिकारी बन गए। उन्होंने एडम मेसिंगर की जगह ली थी। वह जब ट्विटर से जुड़े थे, तब महज एक हजार कर्मचारी थे।

पराग नेे ट्विटर की विज्ञापन प्रणाली का विस्तार किया। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल कर यूजर्स के ट्वीट्स बढ़ाने का काम किया, जिससे माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को नई ऊंचाई मिली। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी पराग याहू, एटीएंडटी लैब्स व माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों में रिसर्च इंटर्न रह चुके हैं। पराग की अनुमानित संपत्ति 15.2 लाख डॉलर यानी 11.42 करोड़ रुपये है।

ट्वीटर के निर्वतमान सीईओ जैक डोर्सी ने नए सीईओ पराग अग्रवाल की तारीफ करते हुए लिखा...बोर्ड ने सभी विकल्पों पर विचार करके एकमत से पराग को चुना है। वे मेरा भी पसंदीदा चयन हैं। वे कंपनी और उनकी जरूरतों को गहराई से समझते हैं। कंपनी में बदलाव लाने वाले सभी गंभीर निर्णयों के पीछे भी रहे हैं। पराग जिज्ञासु और जांच-परखने वाले व्यक्ति हैं, तार्किक, डिमांडिंग, खुद के प्रति सजग व विनम्र भी। हृदय व आत्मा से नेतृत्व करते हैं। उनसे मैं रोज कुछ सीखता हूं।

Next Story