Begin typing your search above and press return to search.

नवोदित टैटू कलाकारों को 25 मई से टैटू मास्टर शैली देंगे प्रशिक्षण, नगर निगम व रायपुर स्मार्ट सिटी की पहल...

नवोदित टैटू कलाकारों को 25 मई से टैटू मास्टर शैली देंगे प्रशिक्षण,  नगर निगम व रायपुर स्मार्ट सिटी की पहल...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। रायपुर जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में जिला खनिज न्यास संस्थान, नगर निगम, स्मार्ट सिटी द्वारा “कौशल उन्नयन कार्यक्रम“ के तहत 25 मई से टैटू प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इस कार्यक्रम में टैटू मास्टर शैली टैटू आर्ट की बारीकियों, मशीन के उपयोग, डिजाइन, फाइन आर्ट, ग्राहकों से व्यवहार शीलता, संक्रमण से बचाव के लिए ली जाने वाली सावधानियों के संबंध में विस्तार से प्रशिक्षण देंगे। यह प्रशिक्षण सत्र 8 जून तक संचालित होगा, जिसमें ऐसे नवोदित कलाकारों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जो इस व्यवसाय से जुड़े हैं या इसे आजीविका के तौर पर अपनाने के इच्छुक हैं।

ज्ञातव्य है कि टैटू मास्टर शैली द्वारा स्थानीय शहीद स्मारक भवन में दिनांक 18-19 मई को दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था। इसके अलावा शहरी आजीविका मिशन के माध्यम से तृतीय लिंग समुदाय, स्थानीय पुरुष व महिला टैटू कलाकारों को चिन्हित किया गया, जो वर्तमान में न्यूनतम आय अर्जित कर रहे हैं, किन्तु टैटू कला को ही अपनी आजीविका के साधन के रूप में अपनाना चाह रहे हैं। जिला खनिज न्यास संस्थान के मार्गदर्शन में ऐसे ही जरूरतमंद कलाकारों की प्रतिभा को निखारने व कौशल उन्नयन से उनके आय में वृद्धि करने नवोदित टैटू कलाकारों हेतु यह प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हो रहा है।

कंकाली तालाब के पास स्थित आनंद समाज वाचनालय के उपरी तल स्थित सभागृह में प्रशिक्षण सत्र का आयोजन सुबह 8 बजे से होगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story