Begin typing your search above and press return to search.

Motilal Oswal Financial Services News: पिछले 8 सत्रों में एफआईआई ने की 17 हजार करोड़ रुपये से अधिक की शुद्ध खरीददारी

Motilal Oswal Financial Services News: पिछले 8 सत्रों में एफआईआई ने की 17 हजार करोड़ रुपये से अधिक की शुद्ध खरीददारी
X
By Kapil markam

Motilal Oswal Financial Services News: New Delhi: मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका का कहना है कि पिछले आठ कारोबारी सत्रों में एफआईआई ने 17,133 करोड़ रुपये की शुद्ध खरीददारी की है।

निफ्टी ने लगातार छठे दिन बढ़त का सिलसिला जारी रखा और 168 अंक (प्लस 0.8 फीसदी) की बढ़त के साथ 20,855 पर बंद हुआ। उन्होंने कहा कि धातु, बैंकिंग, तेल एवं गैस और उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुएं शीर्ष लाभ में रहे।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के बाद अमेरिकी एजेंसी के इस निष्कर्ष पर पहुंचने के बाद कि अडानी समूह के खिलाफ आरोप सही नहीं थे, इसके शेयरों में तेजी देखी गई। ओपेक प्लस द्वारा अपने उत्पादन में कटौती को कैलेंडर वर्ष 2024 की पहली तिमाही तक बढ़ाने के बाद ऑयल कंपनियां भी फोकस में थीं। वैश्विक और घरेलू बाजारों ने शानदार वापसी की। निवेशक आश्वस्त रहे कि दर-वृद्धि का चक्र समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि मजबूत संस्थागत प्रवाह और आर्थिक आंकड़ों के चलते सेंटीमेंट्स पॉजिटिव है।

बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो के रिसर्च एनालिस्ट वैभव विदवानी का कहना है कि निफ्टी एनर्जी और निफ्टी मेटल क्रमशः 3.24 फीसदी और 3.07 फीसदी की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन करने वाले सेक्टर में से थे।

नवंबर 2023 के साधारण आर्थिक आंकड़ों के बावजूद आज (मंगलवार) बाजार थोड़ा सकारात्मक रहा। भारत की सेवा पीएमआई 58 की भविष्यवाणी से कम होकर 56.9 पर आ गई। हालांकि, कच्चे तेल की कीमत में गिरावट ने नकारात्मक प्रभावों को कम कर दिया। उन्होंने कहा कि आरबीआई द्वारा इस सप्ताह के अंत में अपनी मौद्रिक नीति की घोषणा करने से पहले निवेशक सतर्क रुख अपना रहे हैं।

निफ्टी पर अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, एनटीपीसी और एसबीआई शीर्ष मुनाफे में रहे, जबकि एलटीआईमाइंडट्री, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, डिविस लैब्स, एचयूएल और बजाज ऑटो शीर्ष घाटे में रहे।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story