Begin typing your search above and press return to search.

Motilal Oswal Financial Services: भारी तेजी के बाद बाजार में मुनाफावसूली

Motilal Oswal Financial Services: भारी तेजी के बाद बाजार में मुनाफावसूली
X
By Kapil markam

Motilal Oswal Financial Services News: Mumbai: मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि शेयर बाजार में पिछले तीन सत्रों में भारी तेजी के बाद सोमवार को मुनाफावसूली देखी गई, जिससे कारोबार सुस्त रहा।

सोमवार को बेंचमार्क सूचकांक लाल निशान में बंद हुए। निफ्टी 38.00 अंक या 0.18 प्रतिशत गिरकर 21,418.70 पर और सेंसेक्स 168.66 अंक या 0.24 प्रतिशत गिरकर 71,315.09 पर बुद हुआ।

मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 में क्रमशः 0.2 प्रतिशत और 0.6 प्रतिशत की वृद्धि के साथ हरे निशान में कारोबार हुआ।

मंगलवार को बैंक ऑफ जापान की बैठक से पहले वैश्विक बाजार भी सावधानी से कारोबार कर रहे हैं। केंद्रीय बैंक अपनी बेहद ढीली मौद्रिक नीति को समाप्त करने की योजना की घोषणा कर सकता है।

सेक्टर के हिसाब से फार्मा, ऑटो, मेटल और इन्फ्रा मामूली बढ़त वाले शेयर रहे। उन्होंने कहा कि कई फेड अधिकारियों द्वारा संकेत दिए जाने के बाद सेंटीमेंट्स कमजोर हो गए कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व अगले साल दरों में कटौती नहीं करेगा।

सोमवार को चीनी, शिपिंग और डिफेंस स्टॉक जैसे प्रमुख क्षेत्र फोकस में रहे। सरकार द्वारा चीनी मिलों को इथेनॉल का उत्पादन करने के लिए गन्ने के रस और बी-हेवी गुड़ का उपयोग करने की अनुमति देने के बाद चीनी शेयरों में उछाल आया। उधर, कुछ सरकारी आदेशों के चलते डिफेंस स्टॉर के भाव बढ़ गए।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च के प्रमुख दीपक जसानी ने कहा कि निफ्टीअब निकट अवधि में 21,287-21,492 बैंड में रह सकता है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story