Begin typing your search above and press return to search.

माननीय राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने किया आंजनेय विश्वविद्यालय का शुभारंभ...

माननीय राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने किया आंजनेय विश्वविद्यालय का शुभारंभ...
X
By sangeeta

रायपुर। माननीय राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन शुक्रवार को प्रदेश के 16वें निजी विश्वविद्यालय आंजनेय विश्वविद्यालय के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा उद्देश्य समाज का निर्माण होना चाहिए। निजी विश्वविद्यालय की स्थापना से अब प्रदेश के विद्यार्थियों को बाहर जाने की आवश्यकता परिलक्षित नहीं होती। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय नियामक आयोग के अध्यक्ष प्रो. (डॉ.) कर्नल उमेश कुमार मिश्रा ने कहा कि हमारा उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना होना चाहिए।

कार्यक्रम के अतिथि के रूप में वर्तमान विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि चिकित्सा और शिक्षा जनमानस की सेवा करने का सबसे अच्छा माध्यम है। इसी कड़ी में आंजनेय विश्वविद्यालय की स्थापना समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने कार्य करेगी।

विश्वविद्यालय के माननीय कुलाधिपति अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय का आदर्श वाक्य "विद्या परम बलम" है जिसका उद्देश्य ही समाज के हर वर्ग तक शिक्षा की पहुँच को सुनिश्चित करना है। विश्वविद्यालय के शुभारंभ के अवसर पर महामहिम राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने विश्वविद्यालय के ब्रोशर का भी विमोचन किया। वहीं खेल में उत्कृष्ट प्रर्दशन करने वाले विद्यार्थियों को राज्यपाल ने पुरुस्कृत किया। आंजनेय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अभिषेक अग्रवाल ने माननीय राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को स्मृति चिह्न भेंट किया।कार्यक्रम के अंत में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. टी रामाराव ने समस्त अतिथियों का आभार व्यक्त किया । विश्वविद्यालय शुभारंभ के अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल एवं रामविचार नेताम ने अपनी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय की प्रति कुलाधिपति दिव्या अग्रवाल डायरेक्टर जनरल डॉ. बीसी जैन, प्रति कुलपति सुमित श्रीवास्तव, डीन डॉ. रूपाली चौधरी, डॉ. निधि शुक्ला, समस्त विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।

उड़ान 2023 का आगाज

संगीत व नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति के साथ आंजनेय विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव उड़ान 2023 का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा लोक गीतों पर मनमोहक प्रस्तुति दी गई वहीं बॉलीवुड के गानों पर विद्यार्थी जमकर थिरके।

Next Story