npg
कॉरपोरेट

काम की खबर: SBI के साथ जुड़ने पर मिलेंगे 10 लाख रुपये, बस करना होगा ये काम, पढ़े पूरी डिटेल्स...

एसबीआई (SBI) के साथ जुड़कर करना है। हर महीने आप 60 से 80 हजार रुपये की कमाई करेंगे। सालाना कमाई की बात करें तो आप करीब 10 लाख रुपये की कमाई करेंगे।

काम की खबर: SBI के साथ जुड़ने पर मिलेंगे 10 लाख रुपये, बस करना होगा ये काम, पढ़े पूरी डिटेल्स...
X

नई दिल्ली I इन दिनों हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है। ऐसे लोगों के लिए एसबीआई एक जबरदस्त स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम के जरिए आपको तगड़ी कमाई करने का मौका मिल रहा है। वैसे आपको बता दें कि यह एक तरह का बिजनेस है, जिससे तगड़ी कमाई होगी। वैसे यह बिजनेस आपको एसबीआई के साथ जुड़कर करना है। हर महीने आप 60 से 80 हजार रुपये की कमाई करेंगे। सालाना कमाई की बात करें तो आप करीब 10 लाख रुपये की कमाई करेंगे। वैसे इन दिनों कई ऐसी संस्थाएं हैं, जो पैसा कमाने का मौका दे रही हैं। आप इनसे जुड़कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आप घर बैठे मोटी कमाई कर सकते हैं। बता दें कि देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का ऑफर धूम मचा रहा है।

क्या है SBI स्कीम:- आपको बता दें कि देश का सबसे दिनों देश के हर राज्य में अपने एटीएम बढ़ाने का काम कर रहा है। ऐसे में वह सभी को एटीएम फ्रेंचाइजी दे रहा है। ऐसे में आप एटीएम फ्रेंचाइजी का मौका उठाकर मोटी कमाई कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें बताई गई हैं, जिनका पालन करने पर ही आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी मिलेगी। वैसे आपके दिमाग में सवाल आ रहा होगा कि बैंक खुद ही एटीएम इंस्टाल करता होगा। पर ऐसा नहीं है। बैंक एटीएम लगवाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट देता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एटीएम इंस्‍टॉलेशन के लिए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया और टाटा इंडिकैश, मुत्‍थूट एटीएम और इंडिया वन एटीएम के बीच करार हुआ है।

एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए जरूरी शर्तें:- अगर आपको एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेनी है तो आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा। आपके पास करीब 50-80 वर्ग फीट जमीन होनी चाहिए। वहां 100 मीटर तक दूसरा एटीएम नहीं होना चाहिए। 1 किलोवाट बिजली कनेक्शन के साथ ही 24 घंटे बिजली की सप्लाई होती हो।

SBI ATM Franchise के लिए कैसे करें अप्लाई:- जैसे कि आपको बताया की एसबीआई ने एटीएम फ्रैंचाइज़ी लगवाने का कॉन्ट्रैक्ट टाटा इंडिकाश, मुथूट एटीएम और इंडिया ओने एटीएम से करार कर रखा है। ऐसे में अगर आपको एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेनी है तो आपको इन्हीं कंपनियों के पास अप्लाई करना होगा। इसके लिए आपको इनकी आधिकारिक वेबसाइट जाना होगा और यहां जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

SBI ATM Franchise के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स:- आईडी प्रूफ में Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card और एड्रेस प्रूफ में राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल इसके अलावा बैंक अकाउंट और पासबुक जैसे अन्य डॉक्युमेंट्स भी जरुरी होते हैं।

ATM फ्रेंचाइजी से सालाना होगी इतने रुपये की कमाई:- वैसे आपको बता दें कि एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए 2 लाख रुपये का सिक्‍योरिटी डिपॉजिट जमा करना होगा। इसके साथ ही 3 लाख रुपये की वर्क‍िंग कैपिटल की आवशयकता पड़ेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के बाद आपको हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपये मिलते हैं। एक तरह से देखें तो आप हर महीने 60 से 80 हजार रुपये कमाई करेंगे। इस हिसाब से आप सालाना 10 लाख रुपये तक की कमाई कर सकेंगे।

Next Story