Begin typing your search above and press return to search.

Jagdalpur News: कलेक्टर ने ओपीडी में स्वयं पंजीयन करवाकर करवाई आँख की जांच...

Jagdalpur News: कलेक्टर ने ओपीडी में स्वयं पंजीयन करवाकर करवाई आँख की जांच...
X
By Gopal Rao

जगदलपुर 17 मई 2023 I कलेक्टर विजय दयाराम के. ने बुधवार सुबह जिला अस्पताल (महारानी) का निरीक्षण किया और अस्पताल द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने अस्पताल में मरीजों और परिजनों से शासन द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की फ़ीड बैक और संतुष्टि पंजी संधारित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य जाँच करवाने पहुंचे और अस्पताल में भर्ती मरीजों व परिजनों से संस्था द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की भी जानकारी ली। मरीजों और उनके परिजनों ने महारानी अस्पताल में मिल रही सेवाओं के प्रति संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने मरीजों को अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लेते हुए पूरा इलाज करवाकर जाने कहा।

इस निरीक्षण में कलेक्टरविजय ने ओपीडी में स्वयं लाइन में लगकर अपना पंजीयन करवाया और अस्पताल के नेत्र जांच कक्ष में अपने आँखों की जाँच भी करवाई। पंजीयन काउंटर में पंजीयनकर्ता से संवाद के लिए हो रही दिक्कत को दूर करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने शिशु वार्ड और अस्पताल में आने वाले मरीजों की आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने शिशु वार्ड में जिले के बच्चों में होने वाली प्रमुख बीमारियों, बीमार बच्चों का औसत वजन, अस्पताल में प्रसव की स्थिति व प्रसव उपरान्त दी जा रही सेवाओं की भी जानकारी ली।

इस दौरान कलेक्टर ने आपातकालीन वार्ड, आईसीयू वार्ड,ऑपरेशन कक्ष, पंजीयन काऊंटर, ओपीडी वार्ड, ओपीडी की दर,मातृ- शिशु वार्ड, हमर लैब, उच्च रक्तचाप शिविर,बर्न एवं ट्रामा सेंटर, नेत्र जांच कक्ष का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने अस्पताल की आवश्यक संसाधनों व व्यवस्थाओं के सम्बंध में चर्चा की।

वही आज निरीक्षण के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला जब शिशु वार्ड में निरीक्षण के दौरान एक बच्चे कलेक्टर का हाथ पकड़ कर उनके साथ खेलना शुरू कर दिया कलेक्टर विजय दयाराम ने भी बच्चे का भरपूर साथ दिया और कुछ समय उसके साथ बिताए साथ ही बच्चे के परिजनों से बातचीत कर बच्चे एवं उनका हालचाल जाना कलेक्टर का बच्चे के साथ खुलकर खेलने का यह नजारा देखकर वहां पर मौजूद सभी अधिकारी कर्मचारी आश्चर्यचकित रह गए और सभी के चेहरे पर एक मुस्कान सी खिल उठी उन्होंने आईसीयू के प्रतीक्षा कक्ष में वेंटीलेशन की व्यवस्था करने तथा नेत्र चिकित्सा वार्ड के निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को दिए। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. संजय प्रसाद, अस्पताल प्रबंधन के अधिकारी, लोक निर्माण विभाग के ईई एके सिंह, अनुविभागीय अधिकारी आरएन सिन्हा सहित अस्पताल के कर्मचारी उपस्थित थे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story