Begin typing your search above and press return to search.

जल्द शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें: कोरोना के केस घटे, तीसरी लहर की आशंका भी कम, इसलिए अब दूसरे देशों के लिए फ्लाइट, आएंगे विदेशी पर्यटक

जल्द शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें: कोरोना के केस घटे, तीसरी लहर की आशंका भी कम, इसलिए अब दूसरे देशों के लिए फ्लाइट, आएंगे विदेशी पर्यटक
X
By Sanjay K Dixit

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर। देश में कोरोना केस कम होने और तीसरी लहर की आशंका कमजोर होने के बाद केंद्र सरकार अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार एक जनवरी 2022 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और विदेश से यातायात को पूरी तरह खोलने की योजना बना चुकी है। इस बात की भी चर्चा है कि सबकुछ ठीक रहा तो कहा तो जनवरी से पहले भी उड़ानें शुरू की जा सकती हैं। इससे पर्यटन बढ़ने की उम्मीद है।

कोरोना केस घटने के बाद केंद्र सरकार चार्टर्ड उड़ानों को भारत आने की इजाजत दे चुकी है। वहीं, घरेलू उड़ानें भी सौ फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने को मंजूरी दे दी गई है। अब लोगों की नजरें अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर हैं, जिससे दूसरे देशों में आवाजाही शुरू हो सके। हालांकि, कई तरह के सवाल भी किए जा रहे हैं। जैसे विदेश से आने वालों के लिए क्या गाइडलाइंस होंगी? वैक्सीनेशन और वैक्सीन सर्टिफिकेट को लेकर क्या व्यवस्था होगी? विदेशियों को किन-किन नियमों का पालन करना होगा? जल्द ही इस संबंध में सरकार की ओर से विस्तृत योजना बनाई जाएगी।

Sanjay K Dixit

संजय के. दीक्षित: रायपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से एमटेक करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। भोपाल से एमजे। पिछले 30 साल में विभिन्न नेशनल और रीजनल पत्र पत्रिकाओं, न्यूज चैनल में रिपोर्टिंग के बाद पिछले 10 साल से NPG.News का संपादन, संचालन।

Read MoreRead Less

Next Story