Begin typing your search above and press return to search.

High Net Worth Individuals(HNI): थरूर का बड़ा बयान, केरल के स्टार्टअप्स को समर्थन देने के लिए एचएनआई 5 करोड़ डॉलर का कोष बनाए

High Net Worth Individuals(HNI): थरूर का बड़ा बयान, केरल के स्टार्टअप्स को समर्थन देने के लिए एचएनआई 5 करोड़ डॉलर का कोष बनाए
X
By Kapil markam

High Net Worth Individuals(HNI): Thiruvananthapuram: कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को केरल के हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स (एचएनआई) से राज्य के स्टार्टअप्स में निवेश करने के लिए 5 करोड़ डॉलर का निवेश कोष बनाने के लिए कहा।

केरल स्टार्टअप मिशन (केएसयूएम) द्वारा आयोजित हडल ग्लोबल 2023 में अपने संबोधन में उन्होंने राज्य के निवेशकों और अमीर लोगों से 50 का एक समूह बनाने और राज्य में स्टार्टअप को वित्तपोषित करने के लिए प्रत्येक को एक मिलियन अमेरिकी डॉलर जमा करने के लिए कहा।

थरूर ने पूछा, "हम तैयार हैं। क्या आप हैं?"

उन्होंने कहा, "केरल दुनिया की तकनीकी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है और हडल ग्लोबल 2023 इस पर एक स्पष्ट संदेश भेज रहा है। शुरुआती दिनों में इनोवेशन शब्द के बारे में नकारात्मक धारणा थी, क्योंकि यह अनिश्चितता का संकेत देता था।''

थरूर ने कहा, "भारत के पास एक बड़ी ताकत है, क्योंकि विकसित देश वृद्ध समाज बनते जा रहे हैं। यहां तक कि अमेरिका में, जो दुनियाभर से प्रवासियों को आकर्षित करता है, औसत आयु 40 वर्ष है, जबकि भारत में यह 29 वर्ष है। भारत जिस समस्या का सामना कर रहा है वह है शिक्षा का निम्न स्तर कई जगह। लेकिन केरल ने उस समस्या पर काबू पा लिया है और एक अच्छी शिक्षा प्रणाली विकसित की है। इसने राज्य को गुणवत्तापूर्ण प्रतिभा की तलाश करने वाले अनुसंधान संस्थानों और कंपनियों के लिए हॉटस्पॉट बनने में सक्षम बनाया है।"

अब अपने पांचवें संस्करण में हडल ग्लोबल 2023 में देश और विदेश से लगभग 15,000 प्रतिनिधि शामिल हैं, जो केरल के मजबूत स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र की ताकत को प्रदर्शित करता है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story