Begin typing your search above and press return to search.

Google के पुलकित त्रिवेदी को इस ग्रुप ने बनाया एमडी, भारत के लिए करेंगे काम

Pulkit Trivedi Google : भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती इंटरनेट अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, जो स्नैप को हमारे कम्युनिटी और बिजनेस के विस्तार में सक्रिय रूप से योगदान करने का एक असाधारण अवसर देता है...

Google के पुलकित त्रिवेदी को इस ग्रुप ने बनाया एमडी, भारत के लिए करेंगे काम
X

pulkit trivedi 

By Manish Dubey

Pulkit Trivedi Google : स्नैपचैट की पेरेंट कंपनी स्नैप ने बुधवार को पुलकित त्रिवेदी को भारत का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया, जो स्नैप के एपीएसी अध्यक्ष अजीत मोहन को रिपोर्ट करेंगे।

त्रिवेदी गूगल से स्नैप में शामिल हुए, जहां उन्होंने पिछले पांच साल गूगल पे-इंडिया बिजनेस टीम के निदेशक के रूप में बिताए हैं। अपने नए रोल में, त्रिवेदी ऑर्गेनाइजेशन के इंडियन ऑपरेशन का नेतृत्व करने के लिए जिम्मेदार होंगे, जिसमें रेवेन्यू बढ़ाना, सपोर्टिंग पार्टनर्स और क्रिएटर इकोसिस्टम का बढ़ावा देना शामिल है।

मोहन ने कहा, "बिजनेस के निर्माण और विस्तार में उनकी गहरी विशेषज्ञता है, जो भागीदारों के लिए बड़े पैमाने पर विकास को बढ़ावा देने में मदद करेगी। हम भारत में 200 मिलियन से अधिक स्नैपचैटर्स के अपने बढ़ते कम्युनिटी को खुश करना जारी रख सकेंगे।" एक नए ऑपरेशनल स्ट्रक्चर के तहत, ग्रोथ, मार्केट डेवलपमेंट, पार्टनरशिप, कंटेंट और क्रिएटर इकोसिस्टम टीम अब सीधे त्रिवेदी को रिपोर्ट करेंगी।

त्रिवेदी ने कहा, "भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती इंटरनेट अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, जो स्नैप को हमारे कम्युनिटी और बिजनेस के विस्तार में सक्रिय रूप से योगदान करने का एक असाधारण अवसर देता है।"

गूगल में नेतृत्व टीम के हिस्से के रूप में, त्रिवेदी व्यवसाय के लिए रणनीतिक योजनाएं बनाने, प्रमुख साझेदारियां बनाने और भारत में गूगल प्ले के मोनेटाइजेशन एजेंडे का नेतृत्व करने के लिए जिम्मेदार थे। त्रिवेदी अपने साथ टॉप टेक्नोलॉजी कंपनियों का 23 सालों से ज्यादा का अनुभव लेकर आए हैं, जिसमें देश में मेटा और गूगल में नेतृत्व की भूमिकाएं भी शामिल हैं।

मई में, स्नैप ने भारत में 200 मिलियन से ज्यादा मंथली एक्टिव स्नैपचैटर्स की उपलब्धि की घोषणा की, जिसमें 120 मिलियन से ज्यादा भारतीय स्नैपचैटर्स ऐप के चौथे और पांचवें टैब स्टोरीज और स्पॉटलाइट पर कंटेंट देख रहे थे।

कंपनी ने कहा कि स्पॉटलाइट पर अकेले भारत में तीन गुना से ज्यादा समय बिताया गया है। नए जनेरेशन के क्रिएटर्स ने स्नैपचैट पर ऑडियंस और बिजनेस का निर्माण किया है।

Next Story