npg
खेलकूद

फीफा वर्ल्ड कप 2022: जीत के जश्न में खिलाड़ी ने उतारी शर्ट, फिर गर्लफ्रेंड को किया KISS...

फीफा वर्ल्ड कप 2022: जीत के जश्न में खिलाड़ी ने उतारी शर्ट, फिर गर्लफ्रेंड को किया KISS...
X

नई दिल्ली I फीफा विश्व कप 2022 के सभी शुरुआती मुकाबले बेहद रोमांचक रहे हैं। इंग्लैंड और इरान के बीच के मैच के कुछ पलों को छोड़ दें तो अभी तक दर्शकों ने सभी मैचों में रोमांच को महसूस किया है। फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे दिन ईरान का सामना इंग्लैंड से हुआ। सोमवार को खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के इस मुकाबले में इंग्लिश टीम ने 6-2 से जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो बुकायो साका रहे, जिन्होंने दो गोल दागे। इंग्लैंड को इस जीत से तीन अंक मिले।


आपको बता दें कि शुरुआत से ईरान के खिलाफ मजबूत दिख रही इंग्लैंड के लिए पहला गोल ज्यूड बेलिंघम ने 35वें मिनट में दागा था। यह मैच का भी पहला गोल रहा। जबकि जैक ग्रीलिश ने इंग्लैंड टीम के लिए आखिरी गोल 90वें मिनट में दागा। इस जीत के साथ ही और अपना गोल दागने के बाद जैक ग्रीलिश ने अलग ही अंदाज में जश्न मनाया। उन्होंने मैदान पर ही टीशर्ट उतार दी और दर्शकों बीच पहुंचकर अपनी गर्लफ्रेंड को किस भी किया। इसके कई वीडियो और फोटोज भी वायरल हो रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि शुरुआत से ही फीफा विश्व कप और कतर के कड़े कानूनों को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई थी। कतर में फीफा वर्ल्ड कप के दौरान सख्त नियम लागू किए गए हैं। महिला फैन्स को अपने कंधे और घुटनों के ढकने के लिए कहा गया है। पुरुष भी ऐसी जींस नहीं पहन सकते, जो घुटने को ना ढक सकती हो। टीशर्ट उतारना भी मना है। इंग्लैंड के लिए बुकायो साका ने 43वें मिनट में गोल दागकर इंग्लैंड को 2-0 की बढ़त दिला दी। बुकायो साका के गोल में डिफेंडर हैरी मैगुइरे का भी अहम रोल रहा जिन्होंने एक शानदार पास दिया था।


इंग्लैंड के लिए रहीम स्टर्लिंग (45+1वें मिनट) ने कप्तान हैरी केन के पास पर तीसरा गोल दागा। दूसरे हाफ में भी इंग्लैंड ने तीन गोल दागे। यह गोल बुकायो साका (62वें मिनट), मार्कस रैशफोर्ड (71वें मिनट) और जैक ग्रीलिश (89वें मिनट) ने किए। वहीं, दूसरी ओर ईरान के लिए दोनों गोल मेहदी तरेमी ने 65वें मिनट और 90+13वें मिनट में दागे। मैच का आखिरी गोल मेहदी तरेमी ने पेनल्टी के जरिए किया था, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। इंग्लैंड ने 6-2 से मैच अपने नाम किया। इंग्लैंड ने यह मैच जीतकर मजबूती से अपनी शुरुआत की है और फीफा में प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है।




Next Story