Begin typing your search above and press return to search.

इस देश में बर्फबारी से 26 की मौत, भीषण तूफान की वजह से 8000 फ्लाइट कैंसिल... बिजली गुल..

इस देश में बर्फबारी से 26 की मौत, भीषण तूफान की वजह से 8000 फ्लाइट कैंसिल... बिजली गुल..
X
By NPG News

NPG न्यूज़। बर्फीले तूफान से कई लोगों की मौत अमेरिका में हो गई। इस तूफान के कारण कई इलाकों के सड़कों पर बर्फ की मोटी चादर जम गई। बर्फीले तूफान के कारण कई इलाके विशेष रूप से प्रभावित हुए है।

लोग ठंड और लगातार हो रही बर्फबारी से कराह रहे है। चारो तरफ बर्फ की सफेद चादर नजर आ रही है। भीषण बर्फबारी की वजह से अमेरिका के करीब 20 करोड़ लोग घरों में कैद होने को मजबूर है। वहीं तापमान माइनस 45 डिग्री के करीब पहुंच गया है। ऐसे में लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिका के कई इलाकों में बिजली नहीं आने से लोग अंधेरे में रहने को मजबूर है।

अमेरिका में अब तक बर्फीले तूफान में 26 लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका में बर्फबारी के चलते 7 लाख घरों की बिजली गुल हो गई है। ठंड से सबसे प्रभावित न्यूयॉर्क का बफेलो है। यहां 43 इंच बर्फबारी हुई है। इसके चलते लोगों का सड़क पर चलना मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं पॉवर स्टेशन पर बर्फबारी के चलते बिजली व्यवस्था चरमरा गई है।

अमेरिका में अधिकारियों ने मौत की वजह तूफान की चपेट में आने, कार दुर्घटना, पेड़ गिरने और तूफान के अन्य असर को बताया है। बुफालो क्षेत्र में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने बताया कि तूफान की वजह से बुफालो में आपात सेवा का अभियान भी ठप पड़ गया है। बुफालो नियाग्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सोमवार को बंद रहेगा और बुफालो में प्रत्येक अग्निशमन ट्रक हिमपात में फंसा हुआ है।

विमानों की आवाजाही पर नजर रखने वाली वेबसाइट 'फ्लाइटअवेयर' के मुताबिक रविवार तड़के तक करीब 1,346 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं। वहीं बुधवार से लेकर अभी तक 8000 से ज्यादा उड़ानें रद्द हो गई हैं। तूफान ने न्यूयॉर्क के बुफालो में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है।

वहीं, जापान में भीषण बर्फबारी के चलते 14 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि 87 लोग जख्मी हैं।

Next Story