Begin typing your search above and press return to search.

Elon Musk's ex interfered in the contract: मस्क ने एक्स पर नफरत फैलाने वाले विज्ञापनों के दावों को लेकर मीडिया मैटर्स के खिलाफ दायर किया मुकदमा

Elon Musks ex interfered in the contract: मस्क ने एक्स पर नफरत फैलाने वाले विज्ञापनों के दावों को लेकर मीडिया मैटर्स के खिलाफ दायर किया मुकदमा
X
By Kapil markam

Elon Musk's ex interfered in the contract: San Francisco: एलन मस्क के एक्स ने कॉन्ट्रैक्ट में हस्तक्षेप, व्यापार उपेक्षा और संभावित आर्थिक लाभ में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए गैर-लाभकारी मीडिया मैटर्स पर मुकदमा दायर किया है। गैर-लाभकारी संस्था ने पिछले सप्ताह एक रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि एक्स एडॉल्फ हिटलर और उनकी नाजी पार्टी का प्रचार करने वाले कटेंट के बगल में एप्पल और आईबीएम जैसे प्रमुख ब्रांडों के लिए विज्ञापन दे रहा है। इसके चलते कई हाई-प्रोफाइल ब्रांडों ने एक्स पर अपने विज्ञापन रोक दिए। एक साथ कदम उठाते हुए, टेक्सास के अटॉर्नी जनरल केन पैक्सटन ने संभावित धोखाधड़ी गतिविधि के लिए मीडिया मामलों की जांच शुरू की।

पैक्सटन ने कहा, "हम इस मुद्दे की बारीकी से जांच कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जनता कट्टरपंथी वामपंथी संगठनों की योजनाओं से धोखा तो नहीं खा रही है, जो सार्वजनिक वर्ग पर भागीदारी कम करके स्वतंत्रता को सीमित करने के अलावा और कुछ नहीं चाहेंगे। एक्स के मुकदमे में आरोप लगाया गया कि पिछले कई सालों से, मीडिया मैटर्स ने ट्विटर, अब एक्स, को विज्ञापनदाताओं के लिए एक जोखिम भरा, असुरक्षित प्लेटफॉर्म के रूप में गलत तरीके से चित्रित किया है।

प्लेटफॉर्म ने कहा, "इन प्रयासों के विपरीत, 2023 में एक्स के मापे गए विज्ञापन प्लेसमेंट का 99 प्रतिशत ग्लोबल अलायंस फॉर रिस्पॉन्सिबल मीडिया के ब्रांड सुरक्षा स्तर से ऊपर कटेंट स्कोरिंग के पास दिखाई दिया है।" मुकदमे ने पुष्टि की, कि गैर-लाभकारी संगठन द्वारा पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट वास्तविक हैं, लेकिन आरोप लगाया गया कि मीडिया मैटर्स ने एक्स को आपत्तिजनक विज्ञापन दिखाने के लिए सर्विस में "हेरफेर" की। मीडिया मैटर्स के अध्यक्ष एंजेलो कारुसोन ने द वर्ज को बताया कि हम बिना किसी डर के अपना काम जारी रखेंगे। यदि वह (मस्क) हम पर मुकदमा करता है, तो हम जीतेंगे।

उन्होंने कहा, ''मस्क ने पिछले कुछ दिन निरर्थक कानूनी धमकियां देने, षड्यंत्र सिद्धांतों को आगे बढ़ाने और ऑनलाइन हमलों की पैरवी करने में बिताए हैं। यह एक तुच्छ मुकदमा है जिसका उद्देश्य एक्स के आलोचकों को चुप कराने के लिए धमकाना है।'' मस्क ने मंगलवार को पोस्ट किया: "धोखाधड़ी में नागरिक और आपराधिक दोनों दंड हैं।"

एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने कहा कि वह सच्चाई और निष्पक्षता के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने तर्क दिया, ''यहां सच्चाई है। एक्स पर एक भी प्रामाणिक यूजर ने मीडिया मैटर्स के आर्टिकल के कंटेंट के बगल में आईबीएम, कॉमकास्ट या ओरेकल के विज्ञापन नहीं देखे। केवल 2 यूजर्स ने कटेंट के पास में एप्पल का विज्ञापन देखा, जिनमें से कम से कम एक मीडिया मैटर्स था।''

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story