Begin typing your search above and press return to search.

डांडिया नाइट्स में ऐसे हो तैयार, देखते रह जायेंगे आपके दोस्त-यार

डांडिया नाइट्स में ऐसे हो तैयार, देखते रह जायेंगे आपके दोस्त-यार
X

Makeup Tips

By NPG News

NPG DESK I नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान गुजरात के साथ पूरे देश में ही गरबा और डांडिया की धूम होती है। जिसमें युवाओं के अलावा बच्चे भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। बता दें कि यंगस्टर्स और बच्चों में गरबे और डांडिया खेलने का इतना ज्यादा क्रेज होता है कि नवरात्रि आने पर पहले कपड़ें, मेकअप जैसे जरूरी सामानों की शॉपिंग करने लगते हैं। इसलिए गरबा और डांडिया पर जाने से पहले ही कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिससे अपने एथनिक और अट्रेक्टिव लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

मेकअप टिप्स: सबसे पहले चेहरे पर मेकअप के बेस के लिए प्राइमर,एचडी फाउंडेशन या अपनी बीबी क्रीम लगाएं, इससे आपके मेकअप में दरारे नहीं आती हैं।

सबसे पहले चेहरे पर मेकअप के बेस के लिए प्राइमर,एचडी फाउंडेशन या बीबी क्रीम लगाएं, ये मेकअप शुरू करने के लिए सबसे ज्‍यादा जरूरी होता है। यह मेकअप को लंबे समय तक टिका कर रखता है, और स्किन के टोन को भी हल्‍का कर देता है।

बेस के बाद कॉम्पेक्ट पाउडर फेस पर एप्लाय करें, ये चेहरे पर ग्लो लाता है। पाउडर लगाने से मेकअप निखर कर आता है लेकिन पाउडर लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि ये पूरे चेहरे पर बराबर लगा हो, वरना ये स्मूद लुक देने के बजाय भद्दा नजर आएगा।

इसके बाद के गालों पर शिमर वाला ब्लश लगाएं, फेस्टिव सीजन के अनुसार ये बहुत निखर देता है। अगर आप रेड या डार्क कलर के कपड़ें पहनने वाली हैं, तो रेड या पिंक कलर का ब्लश भी यूज कर सकती हैं।

आप अपने होंठों के लिए नेचुरल के साथ ही रेड और पिंक कलर की अलग-अलग शेड्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। लिपस्टिक या ग्‍लास लगाने से पहले हल्‍का सा लिप लाईनर लगाने से वह फैलता नहीं है। साथ ही लिप्‍स को सही लुक भी मिल जाता है। ध्यान रखें आपके लिप लाइनर का रंग लिपस्ट‍िक के रंग से मेल खाता हुआ होना चाहिए।

आंखों की सुंदरता को और बढ़ाने के लिए आई मेकअप को ट्रेंड के अनुसार करना ही बेहतर होता है। वैसे तो आंखों पर करीने से लगा काजल और आईलाइनर ही काफी हद तक सुंदर बना देता है लेकिन गरबा जैसे खास मौको पर काले और ब्राउन कलर की जगह अपनी ड्रेस की मैंचिग के रंग का आईलाइनर का यूज करें। साथ ही गोल्डन और पीच कलर जैसे आईशैडो आपके लुक को और भी ज्यादा इनहेंस करेंगे।

मेकअप के बाद बारी आती है, गहनों की। जिसके बिना गरबा श्रंगार बिल्कुल अधूरा है। अब आप अपनी गरबा ड्रेस के अनुसार ज्वेलरी पहन सकते हैं। इसें करधनी और बाजूबंद पहनना न भूलें। बिंदी, टीका, बड़े झुमके और कंठी हार को ड्रेस के अनुसार चुनें। एथनिक लुक के लिए सिल्वर और जंक ज्लेवरी के नेक पीस और बड़े-बड़े झुमके ट्राई कर सकती हैं।

इसके गरबा और डांडिया के लिए काले और ब्राउन कलर की जगह अपनी ड्रेस की मैंचिग के हरे और नीले रंग के आईलाइनर का यूज़ करें, जबकि गोल्डन और पीच कलर के आईशैडो को इस्तेमाल आपको एक नया लुक देगी। आप अपने एथनिक लुक के लिए सिल्वर और जंक ज्लेवरी के नेक पीस और बड़े-बड़े झुमके ट्राई कर सकती हैं।

बालों को गरबा और डांडिया के लिए हमेशा बांध कर ही रखें, इसके लिए आप बड़े जूड़ा बनाकर गजरा लगा सकती हैं या बालों को ऊपर की ओर बांधते हुए चोटी बना सकती हैं। बालों को गरबा और डांडिया के लिए हमेशा बांध कर ही रखें, इसके लिए आप बड़े जूड़ा बनाकर गजरा लगा सकती हैं, ये आपको गरबा करते वक्त परेशान भी नहीं करेगा और आपके लुक को भी खूबसूरत बनाएगा।बालों को ऊपर की ओर बांधते हुए चोटी भी बना सकती हैं। ऐसा करके आप डांडिया और गरबा करते वक्त परेशानी से बच सकती हैं।

Next Story