Begin typing your search above and press return to search.

CREDAI Property Expo : मौका मिला कि प्रापर्टी बायर्स ने उठाया जमकर फायदा, अच्छी बुकिंग से बिल्डर्स भी खुश...

CREDAI Property Expo : मौका मिला कि प्रापर्टी बायर्स ने उठाया जमकर फायदा, अच्छी बुकिंग से बिल्डर्स भी खुश...
X
By Gopal Rao

CREDAI Property Expo : रायपुर। क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो में पहुंची भारी भीड़ को देखकर शनिवार को लग रहा था कि जैसे प्रापर्टी बायर्स को इसी मौके का इंतजार था। अपने बजट के अनुरूप तत्काल प्रापर्टी बुक कर रहे थे, तो कोई साइट विजिट के बाद बुकिंग करा रहे थे। न केवल रायपुर बल्कि अन्य शहरों से भी आकर लोगों ने प्रापर्टी बुकिंग करायी। प्लाट, फ्लैट व स्वतंत्र मकान की बुकिंग में बायर्स रूचि दिखा रहे थे। हर लोकेशन के प्रोजेक्ट में बुकिंग हुई। बिल्डर्स भी पूरी तरह से तैयार थे, स्टॉलों में पहुंचने वाले हर कस्टमर को स्टॉल होल्डर्स प्रोजेक्ट के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करा रहे थे। बायर्स फायदे में थे क्योंकि क्रेडाई की ओर से लकी ड्रा के साथ बिल्डर्स भी अपनी ओर से भी अलग-अलग आफर दे रहे हैं। लकी ड्रा भी समापन समारोह में रविवार को निकाला जायेगा। मौका अच्छा था इसलिए एक्सपो में पहुंचे लोग इस बात को लेकर खुशी जाहिर कर रहे थे कि उन्हे मनपंसद प्रापर्टी लेने का आसान विकल्प यहां मिल रहा है। ध्यान रखें रविवार को प्रापर्टी एक्सपो का आखिरी दिन है। मौका कहीं चूक न जाए...

छत्तीसगढ़ क्रेडाई के अध्यक्ष संजय रहेजा, प्रोग्राम चेयरमेन ऋभुराज अग्रवाल, को-चेयरमेन संतोष लोहाणा व सचिव पंकज लाहोटी ने बताया कि शुक्रवार को क्रेडाई एक्सपो के उद्घाटन दिवस पर ही जर्बदस्त रिस्पांश देखकर खुशी हुई। 50 बिल्डर्स के 250 प्रोजेक्ट के साथ रूबरू होने का मौका भला बायर्स को फिर कहां मिलेगा। इंडोर स्टेडियम बूढ़ापारा में आयोजित क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो में शनिवार को समय से पहले ही लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। बढ़ते मटेरियल लागत के बीच बायर्स भी शायद ये मानकर चल रहे थे कि अभी नहीं ले पाए तो मौका चूक जायेंगे। छोटी - बड़ी सभी प्रकार के प्रापर्टी में अच्छी इंक्वायरी आई। न्यू लांच प्रोजेक्ट के साथ पुराने लोकेशन के प्रोजेक्ट को भी लोग पसंद कर रहे थे। कुछ ऐसे लोग भी थे जो किन्ही कारणों पिछले एक्सपो में बुकिंग नहीं करा पाये थे, तत्काल स्पाट बुकिंग करायी।

प्रापर्टी बायर्स को फाइनेंस की सुविधा प्रदान करने के लिए विभिन्न बैंकों के स्टॉल भी एक्सपो में लगे हुए हैं जो लोन की सारी प्रक्रिया को आसानी से समझा रहे हैं। लोन में दिक्कत इसलिए नहीं है क्योंकि क्रेडाई से संबद्ध बिल्डर्स यहां शामिल हैं और सभी की काफी अच्छी साख है। क्रेडाई है तो वैधानिक प्रोजेक्ट ही मिलेंगे। होम लोन के लिए काफी कम ब्याज दर आफर किया जा रहा हैं। इसलिए फाइनेंशियली भी बायर्स को कोई दिक्कत नहीं आ रही थी। यदि घरों को संवारना है तो कौन सा टाइल्स लगेगा,कौन सा पेट्स अच्छा रहेगा, डोर कैसा होगा लाक कौन सा मजबूत रहेगा बेस्ट डेकोरेटिव के तमाम संसाधन भी यहां मौजूद है। रेन वाटर हार्वेस्टिंग से लेकर हरियाली को बढ़ावा देने के लिए भी बिल्डर्स जानकारी दे रहे थे।

नए बायर्स के लिए वर्कशॉप - जो नए बायर्स एक्सपो में पहुंच रहे थे और प्रापर्टी खरीदी करने में उन्हें कोई दुविधा थी या समझ नहीं पा रहे थे ऐसे लोगों के लिए एक्सपो में वर्कशाप का भी आयोजन किया गया। जिसमें क्रेडाई के पूर्व अध्यक्ष व सीनियर मेंबर्स आनंद सिंघानिया, विजय नत्थानी, रवि फतनानी, मृणाल गोलछा काफी सरल ढंग से समझा भी रहे थे।

बायर्स को दोहरा लाभ - क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो में बायर्स को दोहरा लाभ मिल रहा है। पहला वे क्रेडाई के लकी ड्रा में तो शामिल थे ही, जिनमें उन्हे होम एप्लांयसेस से लेकर स्कूटी तक पाने का मौका मिल रहा है। दूसरा बिल्डर्स हर बुकिंग पर अपनी ओर से कई तरह के आफर्स भी दे रहे हैं जिसमें कोई रजिस्ट्री फ्री, तो कोई मात्र 51 हजार पर बुकिंग तो कोई एसी व फर्नीचर फ्री शामिल है।

एक्सपो के सहयोगी प्रायोजक - एक्सक्लूजिव पार्टनर - बारब्रिक ट्रांसफार्मर, पावरड बाय-मैजिक पेंट्स कोण, एसोसिएट्स - एमांजा पूल्स एंड फाउंटेन, जगुआर बाथ एंड लाइट, बैंकिंग पार्टनर - एचडीएफसी बैंक, ऑटोमोबाइल्स पार्टनर - आडी रायपुर, लैंडस्केप पार्टनर-नेचुरल टच, रियलटी पार्टनर - हाउसिंग क्राफ, एमसीआई, जेक्यून, डोरेस्ट, आईएफबी, एमकेजी, निर्माण टीएमटी, एसबीआई, सद्भाव, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा। रेडियो पार्टनर - माय एफ एम। आउटडोर पार्टनर - एएसए। मार्केटिंग पार्टनर - वाया मीडिया। एसएमएस पार्टनर - बैंचमार्क।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story