Begin typing your search above and press return to search.

CREDAI Property Expo-2023: आम लोगों को आवास की बेहतर सुविधा कैसे मिले क्रेडाई से सीखें: शर्मा, क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो-2023 का हुआ आगाज...

CREDAI Property Expo-2023: आम लोगों को आवास की बेहतर सुविधा कैसे मिले क्रेडाई से सीखें: शर्मा, क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो-2023 का हुआ आगाज...
X
By Gopal Rao

CREDAI Property Expo-2023 : रायपुर। आ गया है मौका अपने घर खरीदने का ..और इसे साकार करने तीन दिवसीय क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो का राजधानी के बूढ़ापारा स्थित इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार शाम भव्य शुभारंभ हुआ। यह 27 अगस्त तक आयोजित है। एक ही जगह पर 250 से अधिक प्रापर्टी लेकर 50 बिल्डर्स एक्सपो में शामिल हैं। हर बजट,हर लोकेशन का मनचाहा प्रापर्टी एक्सपो में आकर बुकिंग कराने का यह सबसे बेहतर अवसर है। फ्लैट, बंगले, मकान, विला, प्लॉट व कमर्शियल ऑफिस के लिए ढेरों विकल्प यहां उपलब्ध है। उद्घाटन दिवस पर ही काफी संख्या में प्रापर्टी बायर्स पहुंचे। उद्घाटन समारोह में पहुंचे अतिथियों ने क्रेडाई की विश्वसनीयता व साख की तारीफ करते हुए आम लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने ऐसे जानकारीपरख आयोजन के लिए बधाई दी।


क्रेडाई एक्सपो के उद्घाटन समारोह में स्वागत भाषण देते हुए अध्यक्ष संजय रहेजा ने बताया कि यह चौथा एक्सपो है। नई पुरानी टीम के साथ एक बार फिर हम आज से क्रेडाई एक्सपो-2023 की शुरूआत कर रहे हैं। नए प्रोजेक्ट्स,नई योजनाएं,नई सुविधाओं के साथ। क्रेडाई के सारे मेंबर्स इसमें शामिल हैं। पैसा बचाने का,बेस्ट प्रापर्टी लेने का,इनवेस्ट करने का,ढेरों आफर्स के लाभ लेने का यह सबसे अच्छा मौका है। एक्सपो में प्रापर्टी बायर्स के लिए वर्कशाप का आयोजन भी किया जायेगा जिसमें उन्हे सारी जानकारियां मिल जायेगी और किसी प्रकार की शंका का समाधान भी मिल जायेगा। सभी स्टाल होल्डर्स को उन्होने एक्सपो में अच्छे बिजनेस के लिए शुभकामनाएं दी।

पूर्व मंत्री व वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने क्रेडाई की पीठ थपथपाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के समय में इस प्रकार की संस्थाएं ढूंढते थे। अपनी मेहनत व विश्वास से आप लोगों ने यह साख बनायी है कि आम लोगों को आवास की कैसे बेहतर सुविधा मिले इसके लिए काम कर रहे हैं। चाहे पर्यावरण के दृष्टिकोण से हो,क्लब हाउस,खेल मैदान,बिजली,पानी,सड़कें जैसी सुविधाएं हों आप सभी अपनी कालोनियों में मुहैया करा रहे हैं। इसलिए लोग भी पूरे विश्वास के साथ आपसे खरीदी करते है। उन्होने मंच से ही आरडीए व हाउसिंग बोर्ड की सुविधाओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे क्यों नहीं दे पाते हैं ऐसी सुविधाएं? लोग हमारे पास शिकायतें लेकर आते हैं। क्रेडाई द्वारा दी जा रही सुविधाओं से सीखें। एक्सपो की सफलता की कामना करते हुए उन्होने लोगों से अधिकाधिक लाभ उठाने का अनुरोध भी किया।

हाउसिंग बोर्ड के चेयरमेन व विधायक कुलदीप जुनेजा ने कहा कि एक ही छत के नीचे जब लोगों को सारी सुविधाएं मिलने लगे तो स्वाभाविक हैं लोगों का बड़ी संख्या में आना और यही कारण के प्रापर्टी एक्सपो 2023 में लोग बढ़-चढ़कर अपना मकान व प्लाट खरीदने पहुंच रहे है। कोई सेजबहार, तो कोई सड्डू, टाटीबंद में प्लाट व मकान खरीदने जाता है लेकिन यहां आने के बाद उन्हें कहीं और जाने की जरुरत नहीं होगी, जिस साईज का प्लाट व मकान उन्हें चाहिए बिल्डर्स उन्हें उपलब्ध करा रहे है। बहुत सारी सुविधाएं जो दूसरी संस्थाएं नहीं दे पाती है वे क्रेडाई के लोग देते हैं। जुनेजा कहा कि अगर हम हाउसिंग बोर्ड की बात करें तो यह सिर्फ मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए मकान बनाता है और उस हिसाब से उन्हें सुविधाएं प्रदान करता है। प्राइवेट बिल्डर्स जो कार्य कर सकता है वह हाउसिंग बोर्ड नहीं कर सकता क्योकि जो सुविधाएं प्राइवेट बिल्डर्स दे सकते हैं वह हम नहीं दे सकते हैं। हाउसिंग बोर्ड गरीब व मध्यम वर्गों के लिए मकान उपलब्ध कराता है। ऐसे परिवारों को सस्ते दामों पर मकान जरुर उपलब्ध कराते रहेंगे।

नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि क्रेडाई एक्सपो में 800 वर्गफुट से लेकर 8000 वर्गफुट तक के प्लाट व मकान उपलब्ध है। इन प्लाट व मकानों में लोगों के एक्टिविटिस के लिए कई तरह की सुविधाएं बिल्डर्स द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। हमें गर्व है कि छत्तीसगढ़ के बिल्डरों ने एक उदाहरण पेश किया है कि आसपास के शहरों के लोग यहां आकर प्रापर्टी ले रहे है और अपने आप को पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर रहे है। क्रेडाई एक्सपो का आगाज आज हुआ और जब लक्ष्य से ज्यादा लोग यहां पहुंचते है तो इसका लाभ बिल्डरों को जरुर होता है। रायपुर का रेडियस 2.5 किलोमीटर से बढ़कर अब 20 से 25 किलोमीटर तक हो गया है यहां पर बिल्डर्स लोगों को मकान व प्लाट पलब्ध करा रहे है। समारोह में आए अतिथियों को स्मृति चिन्हे भेंटकर सम्मानित किया गया।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story