Begin typing your search above and press return to search.

Committee of National Employers Federation: ईपीएफ पर ब्याज दर बढ़कर 8.25% हुई...

Committee of National Employers Federation: छ.ग.कमिटी ऑफ नेशनल एंप्लाइयर्स फेडरेशन चेयरमैन प्रदीप टंडन ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए ईपीएफ सदस्यों के लिए ब्याज दर को पिछले वर्ष की तुलना में 8.25 प्रतिशत तक बढ़ाने के केंद्रीय न्यासी बोर्ड, ईपीएफओ के निर्णय का स्वागत किया है.

Committee of National Employers Federation: ईपीएफ पर ब्याज दर बढ़कर 8.25% हुई...
X
By Gopal Rao

Committee of National Employers Federation: रायपुर। छ.ग.कमिटी ऑफ नेशनल एंप्लाइयर्स फेडरेशन चेयरमैन प्रदीप टंडन ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए ईपीएफ सदस्यों के लिए ब्याज दर को पिछले वर्ष की तुलना में 8.25 प्रतिशत तक बढ़ाने के केंद्रीय न्यासी बोर्ड, ईपीएफओ के निर्णय का स्वागत किया है, यह निर्णय 10 फरवरी 2024 को आयोजित सीबीडीटी की बैठक में लिया गया, जो भारत सरकार की वित्तीय योजनाओं के माध्यम से उन्हें सशक्त बनाने के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के रूप में श्रमिक वर्ग के सामाजिक कल्याण की दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है।

केंद्र सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना के लिए ब्याज दर में वृद्धि से लगभग 5 करोड़ कर्मचारियों को लाभ होगा, जिनमें से अधिकतम रोजगार की सबसे लोकप्रिय श्रेणी में हैं। एनईएफ के निदेशक आरके जोशी ने गरीबी रेखा से नीचे के सभी लोगों को एक या अन्य सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के माध्यम से कवर करने की सरकार की दूरदर्शी दृष्टि का स्वागत किया, चाहे वे नियोजित हों या स्व-रोजगार वाले, किसान हों, वरिष्ठ नागरिक हों या जरूरतमंद हों।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story