Begin typing your search above and press return to search.

CG News-सर्वर की समस्या से जूझ रहे है पंजीयक कार्यालय में आने वाले लोग, रजिस्ट्री का कार्य हो रहा प्रभावित, देर रात तक बैठना पढ़ रहा है कार्यालय में

CG News-सर्वर की समस्या से जूझ रहे है पंजीयक कार्यालय में आने वाले लोग, रजिस्ट्री का कार्य हो रहा प्रभावित, देर रात तक बैठना पढ़ रहा है कार्यालय में
X
By NPG News

CG News-रायपुर। पूरे प्रदेश में पंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री कराने के लिए आने वाले लोगो को महीनो से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार सर्वर डाउन होने के कारण एक रजिस्ट्री का पूरा होने में आधा घंटा से अभी अधिक समय लग रहा है। सर्वर ठीक रहने से महज 10 मिनट में रजिस्ट्री का कार्य पूरा हो जाता था। बता दे की राज्य सरकार ने मार्च माह को देखते हुवे सरकारी छुट्टी के दिन भी पंजीयक कार्यालय को खुला रखने का आदेश जारी किया है। लेकिन सर्वर को बार बार समस्या होने के कारण बहुत परेशानी होने लगी है।

वित्तीय वर्ष का अंतिम माह मार्च होने के कारण पंजीयक कार्यालय में जमीन की खरीदी बिक्री का कार्य बढ़ जाता है। उप पंजीयक कार्यालय में इन दिनों काफी भीड़ होने लगी है। पूरे छत्तीसगढ़ से भी या खबर मिल रही है कि सर्वर की समस्या होने के कारण पूरे राज्य में जमीन रजिस्ट्री का कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है । इससे न केवल रजिस्ट्री कराने आए लोगों को परेशानी हो रही है बल्कि रजिस्ट्री कार्यालय में काम करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । यही नहीं इससे राज्य सरकार को भी राजस्व का भी नुकसान हो सकता है। गौरतलब हो कि राज्य सरकार ने मार्च माह को देखते हुए इस माह में छुट्टियां जो भी थी उसे रद्द करते हुए रजिस्ट्री कार्यालय को खोलने के निर्देश जारी किए हैं। लेकिन सर्वर डाउन होने की समस्या के कारण इन छुट्टियों के दिन में भी कम ही रजिस्ट्री हो पा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक पहले सरवर ठीक रहता था तो एक रजिस्ट्री का कार्य संपन्न कराने में 5 से 10 मिनट का समय लगता था। लेकिन अब सर्वर डाउन होने के कारण रजिस्ट्री का कार्य आधे घंटे से 45 मिनट तक में पूरा हो रहा है। इससे बेवजह समय खराब हो रहे हैं। वही बार-बार सरवर की समस्या से रजिस्ट्री कार्यालय में काम करने वाले भी अब मानसिक रूप से भी काफी परेशान होने लगे हैं । रजिस्ट्री कराने आए लोगों को भी काफी देर तक खड़े-खड़े वहीं पर अपने बारी आने का भी इंतजार करना पड़ रहा है।

Next Story