Begin typing your search above and press return to search.

CG Balco Hospital: उत्कृष्ट सेवा के लिए बालको अस्पताल को सहर फाउंडेश ने किया सम्मानित...

CG Balco Hospital: उत्कृष्ट सेवा के लिए बालको अस्पताल को सहर फाउंडेश ने किया सम्मानित...
X
By Gopal Rao

CG Balco Hospital: रायपुर I सहर फाउंडेश ने बालको अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों के उत्कृष्ट सेवा कार्यों की प्रशंसा कर उन्हें सम्मानित किया। फाउंडेश ने बालकोनगर और कोरबा जिले के नागरिकों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में बालको अस्पताल के प्रतिबद्धता की सराहना की। हाल ही में बालको अस्पताल ने स्वास्थ्य क्षेत्र में विभिन्न उल्लेखनीय कार्य किये जिसमें बालको मेडिकल सेंटर, रायपुर के सहयोग से कैंसर हेल्थ वैन में स्थानीय नागरिकों का निशुल्क कैंसर जांच किया गया और जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अस्पताल में एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। समर्पित बालको कर्मचारियों और समुदाय के सदस्यों के एकजुट प्रयास से कोरबा जिले में एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड 1000 यूनिट रक्तदान हुआ।

बालकोनगरवासियों में स्वास्थ्य जागरूकता के प्रसार और विभिन्न दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने में बालको अस्पताल के चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों ने सराहनीय योगदान दिया है। बालको अस्पताल हर साल छत्तीसगढ़ के कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर और जांजगीर चांपा जिले के 2,50,000 से अधिक मरीजों को सेवा प्रदान करता है। आयुष्मान भारत और राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान के साथ ही सरकार द्वारा निर्धारित समस्त टीकाकरण कार्यक्रमों का अनुसरण बालको अस्पताल में किया जाता है।

बालको के 75 बिस्तरों के सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल ने अपने विशेषज्ञ चिकित्सकों की मदद से बालको अधिकारियों, कर्मचारियों, उनके परिवारजनों, ठेकाश्रमिकों और स्थानीय नागरिकों की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों की पूर्ति पूरी दक्षता से की है। यहां पांच बिस्तरों वाला गहन चिकित्सा कक्ष मौजूद है जहां गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों का इलाज एमडी मेडिसिन की देखरेख में किया जाता है। विशेषज्ञों की एक टीम है जिसमें सामान्य चिकित्सक, फिजियोथेरेपिस्ट, दंत चिकित्सक, नेत्र रोग विशेषज्ञ, ईएनटी विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ और आर्थोपेडिक सर्जन के अलावा 27 नर्सों और 80 सहायक कर्मचारियों के साथ बालको अस्पताल उच्च गुणवत्ता की चिकित्सा सेवाओं के प्रति कटिबद्ध है। चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रबंधन एवं गुणवत्ता के लिए बालको अस्पताल को आई.एस.ओ. 9001-2015 प्रमाणपत्र मिल चुका है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story