Begin typing your search above and press return to search.

बालको मेडिकल सेंटर में कैन्सर स्क्रीनिंग जाँच पेकेज की शुरुआत

बालको मेडिकल सेंटर में कैन्सर स्क्रीनिंग जाँच पेकेज की शुरुआत
X
By NPG News

रायपुर I हम सभी जानते हैं कि अगर कैंसर का जल्द पता चल जाए तो इसका इलाज संभव है। इसलिए, एक स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण के लिए यह आवश्यक है की जनता कैंसर स्क्रीनिंग कार्यक्रमों में भाग ले जो प्रारंभिक अवस्था में स्तन, गर्भाशय, कोलन, मुँह और गले और फेफड़ों जैसे कैंसर का पता लगा सकें। कैंसर-मुक्त समाज के सपने को पूरा करने के लिए, इस स्वतंत्रता दिवस पर, बालको मेडिकल सेंटर ने पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए कैंसर स्क्रीनिंग पैकेज लॉन्च किए हैं।

यह कैंसर स्क्रीनिंग पैकेज सभी लोगो के लिए 31 अगस्त 2022 तक रियायती दरों में उपलब्ध किया जायेगा, इसके साथ ही कैंसर विशेषज्ञों द्वारा निःशुल्क परामर्श भी दिया जायेगा। बालको मेडिकल सेंटर की मेडिकल डायरेक्टर, डॉ. भावना सिरोही ने इस पैकेज की घोषणा भारत के ७५वें स्वतंत्रता दिवस पर किया। उन्होंने कहा की कैंसर जांच कार्यक्रम दुनिया भर में एक लाख लोगों की जान बचाते हैं। हम आप सभी से अपने प्रियजनों, मित्रों और देखभाल करने वालों को इस अवसर का लाभ उठाने के लिए आग्रह करते हैं।

कैंसर का इलाज महंगा है लेकिन कैंसर की रोकथाम और शीघ्र निदान कैंसर पर होने वाली लगत को काफ़ी कम कर देती है। बालको मेडिकल सेंटर कैंसर जागरूकता को बढ़ावा देने और सभी के लिए समान कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जैसा कि कहा गया है, स्वास्थ्य ही सच्चा धन है, आइए इस बुराई को खत्म करने के लिए हाथ मिलाएं और कैंसर-मुक्त राष्ट्र के निर्माण की दिशा में काम करें एवं साथ ही अपने स्वास्थ्य की जिम्मेदारी स्वयं ले।

Next Story