Begin typing your search above and press return to search.

Automobile Market: जनवरी से इन कंपनियों की कारो की कीमतों पर आयगा उछाल

Automobile Market: जनवरी से इन कंपनियों की कारो की कीमतों पर आयगा उछाल
X
By Kapil markam

Automobile Market: Mumbai: वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने मंगलवार को बढ़ते इनपुट और मटेरियल लागत के चलते अपने मॉडल रेंज में कार की कीमतों में 2 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की है। वोक्सवैगन के प्रवक्ता ने कहा: "ब्रांड इनपुट लागत में वृद्धि का अधिकांश हिस्सा वहन कर रहा है, हालांकि, कुछ प्रभाव अंतिम उपभोक्ताओं पर डालना होगा।" वोक्सवैगन का यह फैसला मारुति सुजुकी के साथ-साथ महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा वाहन की कीमतें बढ़ाने की घोषणा के बाद आया है।

घरेलू ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 6 दिसंबर को घोषणा की थी कि वह अगले महीने से अपने यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी। कंपनी ने कहा कि लागत बढ़ने के कारण वह कीमतें बढ़ा रही है। ऑटो प्रमुख ने कहा कि उन्होंने इन अतिरिक्त लागतों को यथासंभव अवशोषित करने का प्रयास किया है।

हालांकि, इस बढ़ोतरी का एक हिस्सा ग्राहकों को दिया जाएगा। मारुति सुजुकी ने 27 नवंबर को घोषणा की थी कि वह जनवरी 2024 से अपनी कारों की कीमतें बढ़ाएगी। देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी ने कहा कि उसने बढ़ती इनपुट लागत के कारण कार की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है।

मारुति सुजुकी ने कहा, ''कंपनी लागत कम करने और बढ़ोतरी की भरपाई करने के लिए अधिकतम प्रयास कर रही है, लेकिन उसे कुछ बढ़ोतरी का भार बाजार को देना पड़ सकता है।''

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story