Begin typing your search above and press return to search.

Astrology: बुधवार के दिन राशि के अनुसार करें यह काम, दूर होगी धन संबंधित परेशानी

Astrology: बुधवार के दिन राशि के अनुसार करें यह काम, दूर होगी धन संबंधित परेशानी
X
By NPG News

रायपुर I बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। इस दिन हरा वस्त्र पहनने से हरी चीजें दान करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और समृद्धि भरते हैं। वैसे तो सभी धन की कामना सुखी जीवन के लिए करते हैं। हर किसी को धन कमाने की लालसा रहती है । लेकिन लाख उपाय और पूजा पाठ के बाद भी कभी कभी दरिद्रता पीछा नहीं छोड़ती है। इसलिए इस बुधवार से हर दिन आप अपनी राशि के अनुसार मंत्र जाप करेंगे तो आर्थिक समस्या का हल निकलेगा और गरीबी आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं देगी।

राशि के अनुसार शुरू करें जाप:-

मेष राशि इस राशि का स्‍वामी मंगल है। यदि मेष राशि के जातक हनुमान जी की आराधना करें तो उनके जीवन के सारे कष्‍ट दूर हो जाएंगें। 'ॐ हनुमते नमः' का जाप करने से आर्थिक परेशानियां खत्‍म होंगीं।

वृष राशि शुक्र इस राशि का स्‍वामी ग्रह है। यदि जातक मां दुर्गा का पूजन करे तो लाभ प्राप्‍त होता है और वित्‍तीय समस्‍याओं से निजात मिलेगी। 'ॐ दुर्गादेव्यै नम:' का जाप करने से पैसों से संबंधित सारी परेशानियां दूर होंगीं।

मिथुन राशि का स्‍वामी बुध है। इस राशि के जातकों को भगवान गणेश की आराधना करनी चाहिए। 'ॐ गं गणपते नमः' मंत्र के जाप से आपके करियर में आ रही सारी मुश्किलें दूर होंगीं।

कर्क राशि का चंद्रमा स्‍वामी है। चंद्रमा के आराध्‍य भगवान शिव हैं। यदि कर्क राशि के लोग धन के लिए 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का रोज़ जाप करें।तो परेशानी दूर होगी।

सिंह राशि का स्‍वामी ग्रह सूर्य है। सिंह राशि के जातकों को सूर्य को रोज़ अर्घ्‍य देना चाहिए और सूर्य देव की आराधना करनी चाहिए। 'ऊं सूर्याय नम:' मंत्र का जाप करना चाहिए।

कन्‍या राशि का स्‍वामी बुध हैं। इस राशि के जातकों को भगवान गणेश की आराधना करनी चाहिए। 'ॐ गं गणपते नमः' मंत्र के जाप से आपके करियर में आ रही सारी मुश्किलें दूर होंगीं।

तुला राशि का स्‍वामी ग्रह शुक्र हैं। तुला राशि के जातकों को मां लक्ष्‍मी की पूजा चाहिए।धन को लिए 'ॐ महा लक्ष्म्यै नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे समृद्धि बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि का स्‍वामी मंगल है। यदि इस राशि के जातक हनुमान जी की आराधना करना चाहिए , इससे जीवन के सारे कष्‍ट दूर होते है और रोज 'ॐ हनुमते नमः' का जाप करने से आर्थिक परेशानियां खत्‍म होगी।

धनु राशि का स्वामी गुरु है। धनु राशि के जातकों को भगवान विष्‍णु की सच्‍चे मन से आराधना करनी चाहिए। अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए 'ॐ श्री विष्णवे नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए।

मकर राशि का स्‍वामी शनि हैं। आपको शनि एवं हुनमान जी की आराधना करनी चाहिए। रोज 'ॐ शम् शनेश्चराये नम:' मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि का स्‍वामी शनि हैं। जातक को रोज शनि देव के साथ-साथ भगवान शंकर की आराधना करनी चाहिए। सुबह-शाम 'ॐ महामृत्युंजय नमः' मंत्र का 108 बार जाप करने से गरीबी दूर रहती है।

मीन राशि के स्‍वामी गुरु हैं । इस राशि के जातकों को नारायण भगवान की आराधना करनी चाहिए। धन से जुड़ी समस्‍याओं से मुक्‍ति पाने के लिए 'ॐ नारायणा नमः' और 'ॐ गुरुवे नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए।

Next Story