Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : सरकार ने कोरोना की नयी गाइडलाइन की जारी : यूके के नये कोरोना वायरस को लेकर ये जारी किये गये हैं निर्देश… इन इलाकों में सख्ती के निर्देश जारी

ब्रेकिंग : सरकार ने कोरोना की नयी गाइडलाइन की जारी : यूके के नये कोरोना वायरस को लेकर ये जारी किये गये हैं निर्देश… इन इलाकों में सख्ती के निर्देश जारी
X
By NPG News

नई दिल्ली 28 दिसंबर 2020। कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने अपनी गाइडलाइंस को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है. गृहमंत्रालय ने ब्रिटेन में आए कोरोना के नए स्ट्रेन का जिक्र करते हुए कहा कि अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है.

गृह मंत्रालय ने कहा कि भारत में इलाजरत मरीजों की संख्या लगातार घट रही है, लेकिन वैश्विक स्तर पर मामले बढ़ रहे हैं. गृह मंत्रालय ने राज्यों को कंटेनमेंट जोन का दायरा सावधानीपूर्वक निर्धारित करने, मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन करने को कहा है.

ब्रिटेन में पाया गया कोरोना वायरस का यह नया प्रकार तेजी से फैलता है और अत्यधिक संक्रामक है. इसे देखते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने कहा था कि कोरोना वायरस का नया प्रकार (स्ट्रेन) सामने आने के मद्देनजर 23 से 31 दिसम्बर तक ब्रिटेन से भारत आने-जाने वाली उड़ानें स्थगित रहेंगी.

बता दें कि एक दिन में कोविड-19 के 20,021 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर आज को 1,02,07,871 हो गए, जिनमें से 97.82 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार 279 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,47,901 हो गई.

देश में लगातार सातवें दिन इलाजरत लोगों की संख्या तीन लाख से कम है. अभी कुल 2,77,301 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 2.72 प्रतिशत है. भारत में सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितम्बर को 40 लाख के पार चली गई थी.

Next Story