Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना वायरस: बहन की लाश के साथ कई दिनों तक पड़ा रहा ये अभिनेता, कोई नहीं पहुंचा तो वीडियो बनाकर मांगी मदद…

कोरोना वायरस: बहन की लाश के साथ कई दिनों तक पड़ा रहा ये अभिनेता, कोई नहीं पहुंचा तो वीडियो बनाकर मांगी मदद…
X
By NPG News

नई दिल्‍ली 14 मार्च 2020। इटली में कोरोनावायरस ख़तरनाक रूप अख़्तियार करता जा रहा है।बीते 24 घंटों में 250 से ज़्यादा लोग इसकी चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अब चीन के बदले इटली को कोरोना का केंद्र घोषित कर दिया है। ऐसे में पूरे देश में दहशत का माहौल बना हुआ है। इटली में ज़रूरी सामानों की क़िल्लत बढ़ती जा रही है। चारों तरफ़ अफ़रा-तफ़री का माहौल है। इटली में मरने वालों की संख्‍या 1,266 हो गई है। साथ ही, इटली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 17,660 हो गई है। इस बीच इटली के एक एक्‍टर का वीडियो सामने आया है जो अपनी बहन की लाश के साथ घर में फंसे हुए हैं। बहन की मौत कोरोना वायरस से हुई है। जानलेवा कोरोना वायरस से चीन के बाद अगर कोई देश सबसे ज्‍यादा संक्रमित है तो वो है इटली। इस वायरस के संक्रमण से 24 घंटे के अंदर (शुक्रवार को) 250 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देश में इससे एक दिन में होने वाली मौतों की यह सर्वाधिक संख्या है।

इटली के अभिनेता लूका फ्रेंजी की बहन भी इसी वायरस की चपेट में आकर जान गंवा चुकी है। लूका अपने घर में बंद है और साथ में उनकी बहन की लाश भी पड़ी हुई है। बहन को गुजरे 36 घंटे हो चुके हैं, लेकिन नेपल्स स्थित उनके घर को अलग-थलग कर दिया गया है। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि अकेले वो अपनी बहन को कैसे दफनाएं। आपको बता दें कि लूका फ्रेंजी इटली माफिया क्राम सीरीज गोमोरा में अपने अभिनय से काफी प्रशंसा बटोर चुके हैं।

बहन की मौत हो चुकी है। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करूं। मैं उसका अंतिम संस्कार नहीं कर सकता है क्योंकि मुझे अकेला छोड़ दिया गया है’। वीडियो में पीछे बिस्तर पर पड़े हुए उसके बहन का शव भी दिखाई दे रहा है। माना जा रहा है कि वहां के प्रशासन ने लूका के परिवार को आइसोलेशन पर रखा है क्योंकि हो सकता है परिवार के अन्य सदस्य भी इस बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं। वीडियो में वो अपील कर रहे हैं, “मैं ये वीडियो इटली और नेपल्स की बेहतरी के लिए बना रहा हूं। मेरी बहन की पिछली रात मौत हो गई है। शायद इसके पीछे यही वायरस जिम्मेदार है। मैं कल रात से (प्राधिकरण से) जवाब का इंतजार कर रहा हूं।”

वे आगे कहते हैं, “मुझे खुद को अलग-थलग रखना पड़ेगा। हो सकता है कि मेरे भीतर भी वायरस हो। मैंने अपनी बहन को जिंदा रखने के लिए मुंह में मुंह डालकर सांस दी। किसी ने हमारी परवाह नहीं की। कोई हमारा जवाब नहीं दे रहा है। हम बर्बाद हो गए। इटली ने हमें दर्द में हमें बेसहारा छोड़ दिया।”

लूका का वीडियो वायरल होने के बाद खबर है कि स्थानीय अधिकारियों ने उनकी बहन का अंतिम संस्कार कराने में मदद की। इसके बाद फेसबुक पर लूको ने लिखा कि हम इटली हैं और आसानी से नहीं झुकते। ऐसी मुश्किल घड़ी में एकजुटता बनाए रखने के लिए धन्यवाद। आपको बता दें कि इटली में बीते 24 घंटों में ही 250 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story