कोरोना वायरस महामारी घोषित….. स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, राष्ट्रपति भवन…सब बंद….देश में कोरोना से पहली मौत के बाद देश भर में हड़कंप

नयी दिल्ली 13 मार्च 2020। दिल्ली में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है। सरकार ने दिल्ली के सभी सिनेमा हॉल्स और ऐसे स्कूल-कॉलेज (जिनकी परीक्षाएं नहीं चल रही हैं), उन्हें 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की। उपराज्यपाल के साथ मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की है।

एहतियातन राष्ट्रपति भवन भी पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है. भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार ने यह कदम उठाया है. अब तक देश में कोरोना वायरस के 73 मामले सामने आ चुके हैं. गुरुवार को उत्तर प्रदेश, लद्दाख, महाराष्ट्र से कुछ नए मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की वजह से इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं. इस बीच पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देशवासियों से कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं हैं. सरकार इसको लेकर सतर्क है.

राजधानी दिल्ली में Covid-19 केसों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 6 हो गई। कोरोना संक्रमित मरीज की 69 वर्षीय मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। जापान, जेनेवा और इटली से लौटा शख्स बुधवार को संक्रमित पाया गया था। मां-बेटे को राम मनोहर लोहिया (RML) हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली में इसे महामारी घोषित कर दिया गया है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कई तरह के इंतजामों की घोषणा की है।

Spread the love