Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना वायरस का कहर जारी: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो वनडे मैच रद्द…

कोरोना वायरस का कहर जारी: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो वनडे मैच रद्द…
X
By NPG News

नईदिल्ली 13 मार्च 2020। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बचे हुए दो मैचों को रद्द कर दिया गया है। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला गया था, जो बारिश में धुल गया था। बाकी बचे दो मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाने थे। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया।

कोरोना वायरस को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी महामारी घोषित कर दिया है। इसके चलते दुनिया भर में अभी तक कई स्पोर्ट्स टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए हैं। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है और इस समय ही समझदारी है कि इस सीरीज को रद्द कर दिया जाए। देश गंभीर महामारी का सामना कर रहा है।’ इन दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था। दोनों टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गई थीं।

अधिकारी ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीकी टीम दिल्ली आएगी और जल्द से जल्द उपलब्ध उड़ान से स्वदेश रवाना हो जाएगी।’ सरकारी दिशानिर्देशों के कारण पहले इन मैचों को खाली स्टेडियमों में करवाने का फैसला किया गया था। सरकार ने महामारी के चलते स्पोर्ट्स इवेंट्स को दर्शकों के लिए बंद रखने का फैसला किया था।

Next Story