Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना वायरस : इंडियन नेवी के 21 जवान कोरोना पॉजिटिव….

By NPG News

मुंबई 18 अप्रैल 2020 कोरोना वायरस अपना पैर पसारता जा रहा है. हर क्षेत्र में इसके संक्रमण की रिपोर्ट आ रही है. भारतीय नौसेना के जवानों में भी इसके प्रसार का डर पैदा हो गया है. बताया जा रहा है कि नौसेना में 25 से अधिक कर्मियों के कोरोना टेस्ट हो चुके हैं और इनमें से 21 पॉजिटिव बताए जा रहे हैं.

आईएनएस आंग्रे, मुंबई में 20 पॉजिटिव केस पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि आईएनएस आंग्रे, मुंबई परिसर में एक नाविक से बाकी लोगों में इसका संक्रमण फैला है. यह नाविक 7 अप्रैल को हुई जांच में पॉजिटिव पाया गया था.

आईएनएस आंग्रे, मुंबई परिसर में लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया है. साथ ही संक्रमण और न फैले इसके लिए सभी कदम उठाए गए हैं. अच्छी बात ये है कि संक्रमण जहाज और पनडुब्बियों में संक्रमण का कोई मामला नहीं है.

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने जानकारी दी थी कि आर्मी में कुल मिलाकर कोरोना संक्रमण के 8 केस पाए गए हैं। जिनमें दो डॉक्टर और एक नर्स भी शामिल हैं। वहीं, हमारे जो जवान किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं उनको यूनिट में वापस लाया जा रहा है। हमने इसके लिए एक बेंगलुरु से जम्मू और दूसरी बेंगलुरु से गुवाहाटी, दो स्पेशल ट्रेनें निर्धारित की हैं।

देश में कोरोना संक्रमण के मामले 14000 के करीब
भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14000 के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इनमें से 11,616 केस ऐक्टिव हैं जबकि 1766 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वहीं, देश में अबतक कोरोना की वजह से 452 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story