comscore

कोरोना वैक्सीन : बाजार में आ सकती है नकली कोरोना वैक्सीन…. एजेंसी ने दी चेतावनी… लोगों से नकली वैक्सीन से दूर रहने की चेतावनी

रायपुर 15 नवंबर 2020। कोरोना फिर से डराने लगा है, लेकिन इसी डरावने माहौल का कुछ जालसाज फायदा उठाने की तैयारी में है। खबर है कि बाजार में कोरोना की फेक वैक्सीन्स बेची जा सकती हैं. जैसे ही कोरोना की किसी वैक्सीन की बिक्री का ऐलान किया जाता है, इसके साथ ही अपराधी नकली वैक्सीन बाजार में उतार सकते हैं. ब्रिटेन के नेशनल क्राइम एजेंसी के अधिकारियों ने ये चेतावनी दी है।

ब्रिटेन के अधिकारियों ने फेक कोरोना वैक्सीन की बिक्री रोकने के लिए कार्रवाई भी शुरू कर दी है. अधिकारियों का कहना है कि महामारी के शुरुआती दिनों में अपराधियों ने नकली पीपीई वगैरह बेचने की कोशिश भी की थी. ब्रिटेन के नेशनल क्राइम एजेंसी के इकोनॉमिक क्राइम सेंटर के डायरेक्टर जनरल ग्रेएम बिगर ने कहा है कि वैक्सीन को लेकर फर्जीवाड़ा किए जाने का बड़ा खतरा पैदा हो गया है. उन्होंने कहा कि जैसे ही वैक्सीन तैयार हो जाएगी, लोगों को फर्जी वैक्सीन ऑफर करने वाले गैंग सक्रिय हो जाएंगे. इसे रोकने के लिए हम पहले से तैयारी कर रहे हैं.

अपराधियों का गैंग कोरोना वायरस को लेकर कई तरह की आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा है. फेक कोरोना टेस्ट भी बेचने की कोशिश की गई थी. इससे पहले अमेरिका और ब्रिटेन के अधिकारियों ने बताया था कि वैक्सीन निर्माण से जुड़े कई संस्थानों पर हैकर्स ने अटैक किए हैं. वैक्सीन से जुड़ी जानकारी चोरी करने के उद्देश्य से हैकर्स ने ये हमले किए थे.

 

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!