कोरोना वैक्सीन : अक्टूबर के आखिर तक बाजार में मिलने लगेगा कोरोना वैक्सीन… रूस के बाद अब इस देश का कोरोना वैक्सीन बनकर हो रहा है तैयार …

नयी दिल्ली 30 सितंबर 2020। रूस ने तो अपनी वैक्सीन ‘स्पुतनिक-वी’ को आम लोगों के लिए बाजार में उतार भी दिया है और अब अमेरिका से भी एक अच्छी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी फार्मा कंपनी ‘फाइजर’ की वैक्सीन अक्तूबर के आखिर तक उपलब्ध हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जानकारी बायोएनटेक कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर उगुर साहिन ने एक निजी न्यूज चैनल से इंटरव्यू के दौरान दी है। इन्वेस्टमेंट बैंक गोल्डमैन सैक्स ने भी कुछ ऐसा ही अंदेशा जताया है कि फाइजर की वैक्सीन अक्तूबर तक आ सकती है।

कंपनी का दावा है कि वह क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में पहुंच गया है।बुधवार को व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान इस संबंध में जानकारी देते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने घोषणा की है कि उसके टीके का क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में पहुंच गया है। ट्रंप ने अमेरिका के अन्य नागरिकों से गुहार लगाई है कि वे वैक्सीन ट्रायल के रजिस्ट्रेशन के लिए आगे आएं।

 

Spread the love