कोरोना वैक्सीन ब्रेकिंग : 2022 तक आमलोगों को पहुंच पायेगा कोरोना वैक्सीन… एम्स डायरेक्टर ने लोगों को चेताया…..ठंड के दिनों कोरोना के डबल अटैक का करना पड़ सकता है सामना

नयी दिल्ली 8 नवंबर 2020। कोरोना वैक्सीन कब आयेगी ?….वैक्सीन कैसे उपलब्ध होगी ?….क्या कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जायेगा ? कोरोना को लेकर कई सारे सवाल लोगों के मन में है…और जवाब हर तरफ से अलग-अलग आ रहे हैं। कोरोना वैक्सीन को लेकर सकते में आने वाली एक खबर आयी है। एम्स डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने चेताया है कि अगर कोरोना वैक्सीन तैयार भी हो जाती है तो सामान्य लोगों तक इसे पहुंचने में एक साल से अधिक का समय लग जाएगा. टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू के दौरान डॉ. गुलेरिया ने बताया है कि आम लोगों के लिए 2022 तक भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं होगी.

उन्होंने कहा है कि अभी कोरोना वायरस खत्म नहीं होने वाला है. भारतीय बाजारों में इसकी दवाई आने में फिलहाल एक साल तक का समय लग सकता है. रणदीप गुलेरिया कोरोना वायरस मैनेजमेंट के लिए बनाए गए नेशनल टास्क फोर्स के भी सदस्य हैं.

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि सामान्य लोगों के लिए कोरोना की वैक्सीन आने में एक साल से अधिक का समय लगेगा. भारत देश की जनसंख्या काफी ज्यादा है. हमें समय देना होगा और देखना होगा कि बाजार से इसे अन्य फ्लू वैक्सीन की तरह कैसे खरीदकर घर ले जा सकते हैं. असल में यही आदर्श सामान्य स्थिति होगी.

आपको बता दें कि देश दुनिया में कई वैक्सीन फाइनल ट्रायल पर चल रही है। अनुमान जताया जा रहा है कि अगले साल तक कोरोना वैक्सीन बनकर तैयार हो जायेगी, लेकिन एम्स डायरेक्टर के बयान के बाद लोगों को कोरोना अब सावधानी और डरना दोनों जरूरी हो गया है। आपको बता दें कि ठंड के मौसम में कोरोना का खतरा ज्यादा बढ़ गया है। फ्लू के साथ कोरोना लोगों के लिए परेशानी की बात हो सकती है।

Spread the love