कोरोना अपडेट : मेकाहारा के दो कर्मचारी अब तक कोरोना की चपेट में… नर्स के बाद अब सफाईकर्मी भी मिली पॉजेटिव… आधा-अधूरा पता की वजह से घंटों बाद भी स्वास्थ्य अमला नहीं ढूंढ पाया है घर

रायपुर 29 मई 2020। छत्तीसगढ़ में आज 16 नये मरीज मिले हैं। इनमें से दो मरीज राजधानी रायपुर से मिले हैं। खास बात ये है कि इन दो मरीज में से एक की मौत हो गयी है। ये छत्तीसगढ़ में कोरोना से पहली मौत है। वहीं दूसरे मरीज के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक वो महिला है, जो आंबेडकर अस्पताल में सफाईकर्मी है। प्रदेश के सबसे बड़े आंबेडकर अस्पताल में ये दूसरा कोरोना पॉजेटिव केस मिला है। इससे पहले आंबेडकर अस्पताल में एक महिला नर्स भी कोरोना पॉजेटिव मिली थी।

महिला सफाईकर्मी के बारे में बड़ी खबर ये आ रही है कि महिला लगातार काम पर आ रही थी, हालांकि उसकी तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही थी और वो लगातार सर्दी खांसी से पीड़ित थी। उसमें कोरोना के लक्षण पाये जाने के बाद सैंपल लिया गया था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। कमाल की बात ये है कि रिपोर्ट के कई घंटे गुजर जाने के बाद भी अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम उस महिला का पता नहीं ढूंढ पायी है। इससे पहले महिला नर्स का भी पता ढूंढने में पुलिसकर्मियों व स्वास्थ्य विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

 

हालांकि खुशकिस्मिति की बात ये है कि प्रदेश में आज 17 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। लेकिन इन सबके बीच आज छत्तीसगढ़ में कोरोना से पहली मौत भी हुई है। आंबेडकर अस्पताल में सफाईकर्मी के पॉजेटिव आने के बाद अब अस्पताल के कई लोगों को क्वारंटीन करने की तैयारी चल रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.