कोरोना अपडेट: पाजिटिव मरीज मिलने के बाद कवारेंटाइन में रखे मरीजों को किया गया शिफ्ट… सभी के सैंपल भेजे गए रायपुर एम्स

कोरबा 4 अप्रैल 2020। कोरबा में एक सप्ताह के भीतर दूसरा कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। सुबह कोरोना संक्रमित युवक को रायपुर एम्स रेफर करने के बाद शाम होते-होते मस्जिदों में कवारेंटाइन जमातियों को SECL के गेवरा हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया। आपको बता दे कि दिल्ली में निज़ाममुद्दीन के मरकज से कोरबा लौटे 20 संदिग्ध जमातियों को भी गेवरा के होस्टल में बनाये गए कवारेंटाइन सेंटर में रखा गया है।

कटघोरा के 2 मस्जिदों में 22 मार्च से कवारेंटाइन किये गए करीब 31 जमातियों में से एक युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सुबह से ही स्वास्थ विभाग के साथ जिला प्रशासन की टीम कटघोरा के पुरानी बस्ती में डेरा डाले हुए है। कटघोरा पुरानी बस्ती क्षेत्र के एक किलोमीटर के दायरे को प्रशासन ने सील कर दिया है। मस्जिद के आसपास के इलाके को सेनेटाइज किया जा रहा है।

शाम के वक़्त कलेक्टर किरण कौशल खुद कटघोरा पहुची और 2 मस्जिदो में रुके 30 जमातियों को बस से सुरक्षित SECL के गेवरा कवारेंटाइन सेंटर शिफ्ट कराया गया। कलेक्टर किरण कौशल ने बताया कि गेवरा होस्टल में कवारेंटाइन किये गए सभी 50 जमातियों को स्वास्थ विभाग की निगरानी में रखा गया है। सभी जमातियों के सैंपल रायपुर एम्स भेज दिए गए है। जिला प्रशासन को रिपोर्ट का इंतज़ार है।

Spread the love