Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना अपडेट : घबराईये मत ! स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही…. मौत का सिलसिला भी हो रहा है कम….देखिये ये आंकड़े

कोरोना अपडेट : घबराईये मत ! स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही…. मौत का सिलसिला भी हो रहा है कम….देखिये ये आंकड़े
X
By NPG News

नयी दिल्ली 17 अप्रैल 2020। कोरोना संकट के बीच एक बड़ी राहत की खबर है। देश में मरीजों के स्वस्थ्य होने की संख्या बढ़ रही है। यही नहीं मौत का आंकड़ा भी धीरे-धीरे घटता जा रहा है। पिछले तीन दिनों के आंकड़ों ने थोड़ी राहत की किरण बिखेरी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे 260 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। ये देश में डिस्चार्ज हुए लोगों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 183 मरीज ठीक हुए थे।

अगर प्रतिशत में मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा देखें तो बुधवार को ये आंकड़ा 11.41 प्रतिशत थी, जबकि गुरुवार को ये आंकड़ा 12.02 और शुक्रवार को 13.06 आंकड़ा था। कोरोना के मरीज पहले हर तीसरे दिन दोगुने हो रहे थे, जबकि अब 5वें व 6ठे दिन मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है। जहां तक मौत का सवाल है कि देश में अभी कोरोना से मौत का सिलसिला 3.3 प्रतिशत है, जो किसी भी यूरोपीय देशों में से सबसे कम है।

हालांकि अन्य देशों में स्पेन में ये रफ्तार 9.73 फीसदी, इटली में 12.72 प्रतिशत, यूके में 12 फीसदी है। हालांकि साउथ कोरिया में ये रफ्तार महज 2.10 प्रतिशत है।

Next Story