कोरोना बिग UPDATE : रायपुर मेडिकल कालेज में भी अब होगी कोरोना की जांच…. स्वास्थ्य मंत्री ने टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर दी जानकारी…. बोले- 100-120 टेस्टिंग कैपिसिटी बढ़ जायेगी प्रदेश में

रायपुर 13 अप्रैल 2020। कोरोना से जुड़ी छत्तीसगढ़ से एक बड़ी अपडेट है। प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग कैपेसिटी बढ़ गयी है। राजधानी रायपुर के मेडिकल कालेज में भी अब टेस्टिंग फैसलिटी उपलब्ध हो गयी है। एम्स ने टेस्टिंग लैब की अनुमति दे दी है। छत्तीसगढ़ में ये तीसरी लैब होगी, जहां कोरोना की जांच हो सकेगी। इससे पहले एम्स और जगदलपुर मेडिकल कालेज में ही जांच की सुविधा थी, लेकिन अब आंबेडकर अस्पताल में इस सुविधा का विस्तार हो गया है।

इस बड़ी अपडेट को खुद मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेशवासियों के साथ साझा किया है। उन्होंने इसे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की बड़ी उपलब्धि बताते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में बड़ी कामयाबी बताया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के रायपुर मेडिकल में सुविधा के विस्तार के बाद 100 से 120 टेस्ट हर दिन की जा सकेगी। आपको बता दें कि रायपुर मेडिकल कालेज में टेस्टिंग की इजाजत पिछले कई दिनों से स्वास्थ्य विभाग मांग रहा था।

आपको बता दें कि इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की वकालत की थी। उन्होंने कहा कि अगर ज्यादा से ज्यादा सैंपल की जांच में कामयाबी मिली तो उतनी ही तेजी से इस महामारी पर रोक लगायी जा सकती है।

Spread the love