fbpx

कोरोना : ट्रंप के NSA रॉबर्ट ओब्रायन कोरोना पॉजेटिव मिले…. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व उपराष्ट्रपति को लेकर व्हाइट हाउस ने दी है ये जानकारी…

वाशिंगटन 27 जुलाई 2020। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन (Robert O’Brien) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। व्हाइट हाउस (White House) ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

व्हाइट हाउस की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि ट्रंप प्रशासन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ओ ब्रायन आइसोलेशन में हैं और वहीं से काम कर रहे हैं। बयान में कहा गया कि ‘राष्ट्रपति या उपराष्ट्रति में संक्रमण का कोई खतरा नहीं है।

ब्लूमबर्ग के मुताबिक ओ ब्रायन के पारिवारिक कार्यक्रम में शिरकत के चलते संक्रमित होने की बात सामने आई है। हालांकि पॉलिटिको ने कहा कि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि वह कैसे संक्रमित हुए हैं और ट्रंप सहित कितने लोगों के संपर्क में आए हैं। इससे पहले ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और ब्राजील के राष्‍ट्रपति जेयर बोल्सोनारो भी कोरेाना पॉजिटिव घोषित किए जा चुके हैं।

व्हाइट हाउस के बयान के मुताबकि, ओ ब्रायन ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। व्हाइट हाउस ने अपने बयान में ये भी कहा कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ओब्रायन के संपर्क में नहीं आए हैं। इससे पहले राष्ट्रपति का एक निजी कर्मचारी और उपराष्ट्रपति का प्रेस सचिव कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

बता दें कि अमेरिका कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे अधिक प्रभावित है। अमेरिका में अब तक कोरोना से 42 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से अब तक 1 लाख 46 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.