पूर्व CM को कोरोना : …अब पूर्व मुख्यमंत्री की भी कोरोना रिपोर्ट आयी पॉजेटिव…. प्रधानमंत्री ने फोन कर जाना हाल….तीन दिन लगातार आ रहे फीवर के बाद कराया गया था टेस्ट

गांधीनगर 28 जून 2020। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इसने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला को भी अपनी चपेट में ले लिया है। पिछले दो तीन दिनों से उन्हें बुख़ार आ रहा था, इसके बाद शनिवार को उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया। कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वो होम क्वारनटीन हैं, जरूरत पड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

आपको बता दें कि समर्थकों के बीच ‘बापू’ के नाम से मशहूर वाघेला 1996 में गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। कोरोना पाये जाने के बाद  आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंकर सिंह वाघेला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने पर फ़ोन कर बात की। प्रधानमंत्री ने फोन पर शंकर सिंह वाघेला की तबीयत के बारे में सभी जानकारी ली।

आपको बता दें कि गुजरात की राजनीति में बापू के नाम से मशहूर शंकर सिंह वाघेला 40 साल से ज्यादा समय तक सूबे की राजनीति में सक्रिय रहे हैं। वाघेला बीजेपी से बगावत कर मुख्यमंत्री बने थे। उन्हें बीजेपी में नरेंद्र मोदी का राजनीतिक गुरू माना जाता था।

बाद में वह राज्य में बीजेपी सरकार आने के बाद विपक्ष के नेता बने लेकिन फिर उन्होंने कांग्रेस भी छोड़ दी। 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव में बाघेला ने अलग दल बनाकर चुनाव लड़ने का फैसला किया। वाघेला ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ दी थी और 2019 में एनसीपी जॉइन की थी।

वहीं बात करें कोरोना की तो गुजरात में शनिवार को कोविड-19 के एक दिन में सबसे ज्यादा 615 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30,773 हो गई है। विभाग के मुताबिक एक दिन में 18 लोगों की महामारी के कारण मौत से प्रदेश में अब तक इस बीमारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,790 हो गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.