इस देश के राष्ट्रपति को हुआ कोरोना, महामारी को लेकर उड़ाया था मजाक….. दुनिया में कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर

नई दिल्ली 8 जुलाई 2020। दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते जा रहे खतरे के बीच ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोल्सोनारो भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बोल्सोनारो की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनका सोमवार को दूसरी बार सैंपल टेस्ट के लिए लिया गया था, जिसके बाद आज उनका टेस्ट पॉजिटिव आया है।

65 वर्षीय राष्ट्रपति लगातार सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को कमतर आंक रहे थे और वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन नहीं कर रहे थे। बता दें कि ब्राजील दुनिया में कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। यहां कोरोना संक्रमण के कुल 1.63 मिलियन यान 16.3 लाख मामले हो चुके हैं, जबकि कोरोना से ब्राजील में अबतक 65556 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले ने जेयर बोलसोनारो ने कोरोना वायरस की जांच को लेकर एक बेहद ही अजीब बयान दिया था। बोलसोनारो ने कोरोनो वायरस के दूसरे परीक्षण से गुजरने के बाद अपने फेफड़ों को “साफ” बताया था। उन्होंने कहा कि, कोरोना वायरस टेस्ट में मेरे फेंफडे साफ निकले हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बोलसोनारो में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद सोमवार को उनका दूसरा टेस्ट किया गया, जोकि आज पॉजिटिव आया है। सीएनएन ब्राजील और समाचार पत्र एस्टाडो डी एस पाउलो ने बताया कि बोलसनारो में बुखार जैसे लक्षण देखने को मिले हैं।

बोलसनारो ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन के बाहर समर्थकों से कहा कि वह अभी अस्पताल आए है और उनका कोरोना टेस्ट किया गया है। राष्ट्रपति ने कहा कि मैंने फेफड़े का स्कैन कराया। मेरे फेंफडे साफ है। राष्ट्रपति के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति अपने घर पर हैं और वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। जिसका रिजल्ट मंगलवार को आएगा। ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट ने मई में बोलसोनारो की कोविड-19 की तीन जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की थी, इन तीनों जांच रिपोर्टों में उनमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी। अमेरिका के फ्लोरिडा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के बाद बोलसोनारो ने मार्च में ये तीनों जांच करवाए थे।

वहीं, ब्राजील से ऊपर अमेरिका है जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अमेरिका में एक लाख 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 29 लाख 35 हजार से ज्यादा है. अमेरिका में अभी 18 लाख 81 हजार से ज्यादा ऐक्टिव मामले हैं।

Spread the love