Begin typing your search above and press return to search.

सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट, राजधानी में अब महज इतने रुपये में करा सकते हैं जांच….

सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट, राजधानी में अब महज इतने रुपये में करा सकते हैं जांच….
X
By NPG News

नईदिल्ली 17 जून 2020. मुंबई में कोरोना जांच के रेट तय करने के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस की जांच के दाम तय कर दिए गए हैं। राजधानी दिल्ली में अब कोरोना जांच के लिए आपको 2400 रुपए चुकाने होंगे। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने निजी लैब द्वारा कोरोना टेस्ट के रेट फिक्स कर दिए गए थे। महाराष्ट्र में 2200 रुपये में निजी लैब में कोरोना टेस्ट कराया जा सकता है। अगर लैब वाला सैंपल लेने आपके घर आता है तो आपको 2800 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

बता दें कि राजधानी में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अलम यह है कि खुद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। आज उनकी दोबारा जांच हुई थी. उसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए. वह कल से ही राजीव गांधी सुपरस्‍पेशिलिटी अस्‍पताल में भर्ती हैं। उनको तेज बुखार और सांस में तकलीफ के कारण अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। कल भी उनका मेडिकल टेस्‍ट हुआ था. उसमें कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए। लेकिन उनकी तकलीफ और लक्षणों को देखते हुए आज दोबारा कोरोना टेस्‍ट हुआ. उसमें वह कोरोना से संक्रमित पाए गए।

वहीँ दिल्ली में कोरोना मरीज के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए 15-16 जून के बीच 1,77,692 की आबादी के लिए स्वास्थ्य सर्वेक्षण किया गया। गृह मंत्री के फैसले के बाद कोविड-19 की जांच के लिए 15-16 जून को दिल्ली में 16,618 नमूने एकत्र किए गए। 14 जून तक 4,000-4,500 नमूनों की जांच हो रही थी।

Next Story