Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना : संबित पात्रा ने अपना प्लाज्मा किया दान …. पिछले सप्ताह ही कोरोना से हुए थे पूरी तरह ठीक… ट्वीट कर कही ये बात …..

कोरोना : संबित पात्रा ने अपना प्लाज्मा किया दान …. पिछले सप्ताह ही कोरोना से हुए थे पूरी तरह ठीक… ट्वीट कर कही ये बात …..
X
By NPG News

नयी दिल्ली 6 जुलाई 2020। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को कोरोना के इलाज में काम आने वाले ब्लड प्लाज्मा को डोनेट किया है. संबित पात्रा ने गुरुग्राम के जाने माने अस्पताल मेंदाता में जाकर प्लाज्मा दान किया. इसके बाद ट्वीट कर संबित पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी कार्यकर्ताओं को सेवाभाव का मंत्र दिया है. इससे प्रेरित हो एवं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से आशीर्वाद प्राप्त कर मैंने आज प्लाज्मा डोनेशन किया. आप से अनुरोध है कोविड से स्वस्थ हुए सभी लोग जो फिट हैं वो प्लाज्मा दान दें.

संबित पात्रा ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में प्लाज्मा दान किया। पात्रा ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सेवाभाव का मंत्र दिया है। उसी से प्रेरित होकर मैंने अपने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा का आशीर्वाद लिया और आज प्लाज्मा दान किया। (मैं) उन सभी लोगों से प्लाज्मा दान करने का अनुरोध करता हूं, जिन्हें कोविड-19 का संक्रमण हुआ और अब ठीक हो गए हैं।’प्लाज्मा थेरेपी के तहत स्वस्थ हो गए कोविड-19 के मरीजों द्वारा दान किए गए प्लाज्मा को इस महामारी के गंभीर रोगियों को चढ़ाया जाता है। इस प्लाज्मा में एंटीबॉडी होता है। कई राज्य सरकारों और अस्पतालों ने प्लाज्मा बैंक स्थापित किया है।पात्रा ने अस्पताल में प्लाज्मा दान करने से पहले नड्डा से अपनी भेंट की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर डाली।

गौरतलब है कि मई महीने के अंत में भारतीय जानता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा (BJP spokesperson Sambit Patra) कोरोना की चपेट में आए थे, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जून के पहले सप्ताह में वह ठीक होकर घर आ गए थे।

Next Story